न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

31 मार्च और एक अप्रैल को बदल सकता है झारखंड का मौसम, तेज बारिश और आंधी-तूफान आने की संभावना

73

Ranchi : झारखंड में मौसम करवट लेने के आसार पर है. आसमान में काले बादल और गरज के साथ बारिश से मौसम का मिजाज बदल सकता है. भारतीय मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार 31 मार्च और एक अप्रैल को झारखंड के उत्तर पूर्व और दक्षीण पूर्व में भारी बारिश और आंधी-तूफान चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने बताया है कि इन दो दिनों में 50 से 60 किमी की रफ्तार से हवा चल सकती है. 

इसे भी पढ़ें- चार लाख का केक, 19 लाख का फूल और 2.5 करोड़ का टेंट : झारखंड की बेदाग सरकार पर अब “स्थापना दिवस घोटाले” का दाग

29 मार्च को क्या है मौसम का हाल

गुरुवार को अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. मौसम विभाग के मुताबिक अधिकतम तापमान समान्य तापमान से दो डिग्री ज्यादा रिकॉर्ड किया गया. गुरुवार को बादल साफ है और कड़ी धूप है. वहीं अगर शुक्रवार की बात की जाए तो उस दिन आंशिक रूप से बादल छाए रहने के आसार हैं. मौसम विभाग की ओर से मौसम में बदलाव का कारण यह बताया गया है कि बंगाल की खाड़ी से झारखंड में नमी का एक अपर एयर सर्कुलेशन बन रहा है.

इसे भी पढ़ें- अरुण शौरी ने चेताया, नरेंद्र मोदी का सत्ता पर कमजोर हो रहा नियंत्रण-शाह का मजबूत, देश को बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी

कहां-कहां बारिश होने की आशंका है

झारखंड के दक्षिण-पूर्वी हिस्सा में पश्चिमी सिंहभूम, सिमडेगा और सरायकेला-खरसावां और उत्तर-पूर्वी हिस्सा देवघर, धनबाद, दुमका, गिरिडीह, गोड्डा, जामताड़ा, पाकुड़ व साहेबगंज में बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: