Corona_UpdatesJharkhandRanchi

झारखंड में 3077 पुलिसकर्मी कोरोना संक्रमित, 1925 हुए स्वस्थ्य हुए

Ranchi. झारखंड में कोरोना का संक्रमण तेजी से फैल रहा है. झारखंड पुलिस के कर्मी भी इसकी चपेट से दूर नहीं हैं. पुलिसकर्मी भी तेजी से कोरोना संक्रमित हो रहे हैं. सैकड़ों पुलिसकर्मी अब तक कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. शायद ही कोई जिला बचा हो जहां पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव नहीं पाये गये हैं. अब तक राज्य में 3077 पुलिसकर्मी कोरोना की चपेट में आ चुके है. और 1925 पुलिसकर्मी कोरोना से स्वस्थ हो चुके है.

3077 पुलिसकर्मी हुए संक्रमित

राज्य में 16 अगस्त तक कुल 3077 पुलिस पदाधिकारी/कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. इनमें एसपी -01, एएसपी -01, डीएसपी- 13, इंस्पेक्टर – 35, दरोगा – 186, उच्च वर्गीय लिपिक – 4, एएसआई – 272, मुंशी – 07, हवलदार- 211, आरक्षी/चालक- 2218, चतुर्थवर्गीय कर्मचारी- 73 और होमगार्ड के जवान -49 संक्रमित हुये हैं.

इसे भी पढ़ें- भारतीय शास्त्रीय संगीत के दिग्गज पंडित जसराज का निधन

वर्तमान में कोविड-19 से राज्य के कुल 1145 पुलिस पदाधिकारी/कर्मी संक्रमित हैं तथा 1925 पुलिस पदाधिकारी/कर्मी स्वस्थ हो चुके हैं.अभी तक पूरे झारखण्ड राज्य में कुल 07 पुलिसकर्मियों की मृत्यु हुई है.

बचाव के लिए दिये गये दिशा-निर्देश

पुलिस मुख्यालय स्तर से राज्य के पुलिस पदाधिकारियों/कर्मियों को विधि-व्यवस्था ड्यूटी करते हुए कोरोना से बचाव के लिए सभी आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये हैं. बचाव के लिये सभी पुलिसकर्मी को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क पहन कर ड्यूटी करने, सेनिटाइजर का उपयोग करने, हैंड ग्लब्स पहनने, सर्जिकल कैप लगाने, समय-समय पर कार्यालय, आवासीय स्थल व वाहनों को सेनिटाइज करने, अनावश्यक रूप से चेहरा छूने से बचने की सलाह भी दी गयी है.

इसे भी पढ़ें- हड़ताली मनरेगा कर्मियों ने मंत्री से की मुलाकात, मंत्री ने कहा- राज्य में जल्द लागू होगा न्यूनतम मानदेय

झारखंड सरकार के स्तर से राज्य के सभी जिलों के एसपी को इसके बचाव और निजी अभिरक्षा उपकरण की खरीद के लिए 33 लाख रुपये आवंटित किये गए हैं.

8 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button