JharkhandRanchi

राज्य संग्रहालय में 3 दिवसीय चित्रकला शिविर ‘धरोहर-2021’ का आयोजन गुरुवार से

ऑनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता के विजेता होंगे पुरस्कृत

Ranchi : राज्य संग्रहालय रांची, सांस्कृतिक निदेशालय, झारखंड सरकार एवं कलाकृति आर्ट फाउंडेशन के द्वारा राज्य स्तरीय ऑनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता ‘धरोहर 2021’ का आयोजन दिनांक 28 जनवरी से 30 जनवरी 2021 तक किया जायेगा. इस अवसर पर संग्रहालय अध्यक्ष डॉ मोहमद सफ्रुद्दीन ने बताया की इस कार्यशाला में राज्य भर के प्रतिष्ठित चित्रकार अपनी कूची से झारखंड राज्य के समृद्ध पुरातत्विक धरोहर, इतिहास और संस्कृति को अपने कैनवास पर उकेरेंगे.

इसे भी पढें-योजनाओं में हुई गड़बड़ी की जांच के लिए कल जामताड़ा आयेगी केंद्रीय टीम, कुंडहित व करमाटांड़ प्रखंड का करेगी दौरा

साथ ही साथ युवा चित्रकारों और छात्रों के द्वारा बनायी गयी पेंटिंग्स की प्रदर्शनी भी लगायी जायेगी. इस कार्यशाला में झारखंड के चित्रकार आचार्य राजेंद्र प्रसाद गुप्ता, धनंजय कुमार, जाकिर शाह, सजित मिंज, राकेश कुमार एवं दयाल साव भाग लेंगे. इसके अलावा कलाकृति स्कूल ऑफ़ आर्ट्स के 30 छात्रों की बनायी पेंटिंग्स भी प्रदर्शित की जायेगी.

इस कार्यशाला के अंतिम दिन 30 जनवरी को ‘धरोहर 2021’ राज्यस्तरीय ऑनलाइन चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को पुरस्कृत किया जायेगा, जो 11 से 25 जनवरी तक आयोजित की गयी थी. इस प्रतियोगिता में राज्य भर के 500 से अदिक बच्चों ने भाग लिया था. प्रतियोगिता के परिणाम 29 जनवरी को प्रतियोगिता की वेबसाइट पर प्रसारित किया जायेगा.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: