Corona_UpdatesJharkhandPalamu

पलामू में मिले 3 कोरोना मरीज तुम्बागड़ा नवजीवन अस्पताल शिफ्ट, रांची से जुड़ी है ट्रैवल हिस्ट्री

Palamu: झारखंड के कई जिलों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के सामने आने के बाद लंबे समय बाद पलामू जिले मे कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई. एक साथ तीन मरीज कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं.

Jharkhand Rai

तीनों को जिले के मुंदरिया हाईस्कूल स्थित क्वॉरेंटाइन सेंटर से सतबरवा के तुम्बागड़ा स्थित नवजीवन अस्पताल में बनाये गये कोरोना स्पेशलिस्ट हास्पिटल में शिफ्ट किया गया है.

इसे भी पढ़ें- #CoronaOutBreak: बिहार में कोरोना के 28 नये केस, मरीजों की संख्या पहुंची 251

कोरोना मामले आने के बाद रेस हुआ प्रशासन

पलामू जिले में मिले तीनों कोरोना मरीज लेस्लीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत जुरु पंचायत क्षेत्र के निवासी बताये जा रहे हैं. पॉजिटिव मरीज मिलने की खबर पर जिला प्रशासन सक्रिय हुआ. पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरी, पुलिस अधीक्षक अजय लिंडा, नगर आयुक्त दिनेश प्रसाद आदि पलामू मेडिकल कॉलेज अस्पताल परिसर स्थित कोरोना कंट्रोल रूम पहुंचे.

Samford

पलामू के सिविल सर्जन डा. जॉन एफ कैनेडी से उपायुक्त ने पॉजिटिव मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री से संबंधित जानकारी ली. उपायुक्त ने पॉजिटिव मरीज मिलने संबंधित खबर की पुष्टि करते हुए बताया कि तत्काल बचाव कार्य शुरू कर दिए गए हैं. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ पलामू के उपायुक्त भी लेस्लीगंज के लिए रवाना हो गये.

इसे भी पढ़ें- #Lockdown: जमशेदपुर के होटल में शराब पार्टी करते धराये दबंग, थाने से ही मिली जमानत

तीनों मरीजों का है ट्रैवल हिस्ट्री

तीनों लोग 12 अप्रैल को रांची से यात्रा कर अपने घर आए थे. सूत्र के अनुसार उसमें से एक का घर जोलांग और दो इटहे गांव के बताये जाते हैं. एक व्यक्ति कांटा टोली रांची से आया था, जबकि दो डोरंडा, रांची से यहां पहुंचे थे. 12 अप्रैल को जुरु पंचायत क्षेत्र में रांची से यात्रा कर आने पर उन्हें जुरू पंचायत सचिवालय के क्वॉरेंटाइन किया गया था.

इधर शुक्रवार को इन सभी लोगों को स्तरोन्नत उच्च विद्यालय मुंदरिया में शिफ्ट कर दिया गया. गौरतलब हो कि इस विद्यालय में दो अन्य पंचायत हरतुआ व पूर्णडीह पंचायत के क्वॉरेंटाइन लोगों को भी शुक्रवार को शिफ्ट किया गया. 20 से अधिक लोग विद्यालय मुंदरिया सेंटर में रखे गए हैं. इसमें 3 पॉजिटिव मरीज भी शामिल थे. विभागीय सूत्रों के अनुसार तत्काल मुदरिया विद्यालय को सील किया गया है.

इसे भी पढ़ें- #Corona_Ranchi: कांटाटोली निवासी कोरोना पॉजिटिव है पेशे से पैथोलैब संचालक, बहुत सारे लोगों पर संक्रमण का खतरा

राहत और बचाव कार्य तेज: उपायुक्त

उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने बताया कि पलामू में कोरोना संक्रमण के तीन मरीजों की पुष्टि हुई है. सभी मरीज लेस्लीगंज थाना क्षेत्र के निवासी हैं. प्रशासन की ओर से तत्काल बचाव कार्य शुरू किया गया है. तमाम जिलावासियों से अपील है कि वे लोग लॉक डाउन का सख्ती से पालन करें.

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: