Breaking NewsEducation & CareerJamshedpurJharkhand

Jamshedpur Big News : एडमिशन के नाम पर फीस वृद्धि को लेकर शिक्षा विभाग ने निजी स्कूलों को भेजा नोटिस

जमशेदपुर अभिभावक संघ से मिली शिकायत के बाद जिला शिक्षा अधीक्षक ने उठाया महत्वपूर्ण कदम

Jamshedpur :  मनमानी फीस बढोत्तरी को लेकर जिला शिक्षा अधीक्षक विनीत कुमार ने शुक्रवार की शाम लगभग 4.30 बजे पूर्वी सिंहभूम जिले के सभी निजी स्कूलों को नोटिस जारी कर दिया. अभिभावक संघ की शिकायत पर शिक्षा विभाग ने यह महत्वपूर्ण कदम उठाया है. वैसे निजी स्कूलों की ओर से मनमाने रूप से फीस बढाये जाने को लेकर शिक्षा विभाग पहले ही सतर्क था. इसके बाद विभाग से इसकी शिकायत भी हो गयी. निजी स्कूलों को जारी अपने पत्र में विभाग ने निजी स्कूलों से फीस बढाये जाने की बिंदुवार जानकारी मांगी है. पूछा गया है कि स्कूलों ने किस मद में कितनी फीस बढाई है और इसका कारण क्या है.

Sanjeevani

बताते चलें कि शिक्षा विभाग ने इसके संकेत गुरुवार को ही दे दिये थे. उन्होंने कहा था कि जिला शिक्षा अधीक्षक से बिना अनुमति फीस बढ़ाने वाले स्कूलों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. विभाग को भी अवैध तरीके से फीस बढ़ाने की शिकायत मिल रही थी. अब लिखित शिकायत मिली है. जिन स्कूलों पर आरोप लगा है, उन्हें नोटिस भेजा जाएगा, संतोषजनक जवाब न मिलने और फीस बढ़ाने की शिकायत सही पाए जाने पर कड़ी करवाई की जाएगी. पत्र के माध्यम से जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय ने जिले के सभी निजी स्कूलों से 29 जनवरी तक पूरी शुल्क संरचना की विस्तृत जानकारी मांगी गई है. निर्धारित समयावाधि में यह जानकारी नहीं देने वाले स्कूलों के खिलाफ अलग से भी कार्रवाई की चेतानी दी गई है.

MDLM

इसे भी पढ़ें – Hardik Pandya ने नानी के साथ फॉलो किया ‘पुष्पा’ के गाने Srivalli का स्टेप, अल्लू अर्जुन ने किया ये कमेंट, देखें वायरल VIDEO

Related Articles

Back to top button