JamshedpurJharkhand

Jamshedpur: आदर्श मध्य विद्यालय गालूडीह पर‍िसर में गड्ढे में डाली जायेगी 281 क्‍व‍िंटल दाल, ये है वजह

Ghatshila: गालूडीह आदर्श मध्य विद्यालय में जमा रखी गई  दाल को स्‍कूल पर‍िसर में गड्ढा खोदकर डाला जाएगा. दाल की जांच करने डीएओ एसएन तिग्गा एवं आरईओ निशु कुमारी विद्यालय पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सारे कागजात सहित दाल की जांच की. दाल बाहर तक बदबू दे रही थी. डीएओ ने बताया कि वर्ष 2018 में नाफेड एजेंसी के द्वारा सड़ी दाल भेजी गयी थी. सड़ी दाल की शिकायत प्रखंड स्तर से जिला और जिला स्तर से सरकार को दे दी गई थी जिसके कारण एजेंसी का पैसा रोक दिया गया.
उन्होंने बताया कि दाल पहले घाटशिला गोदाम आयी थी. उसके बाद वर्ष 2020 में तीन प्रखंड डुमरिया, घाटशिला एवं धालभूमगढ़ से सड़ी दाल को आदर्श मध्य विद्यालय में रख दिया गया था, क्योंकि सड़ी दाल का उठाव क‍िसी भी प्रखंड के शिक्षक ने नहीं किया. डीएओ ने सारी कागजी जांच के बाद उक्त दाल को विद्यालय परिसर के पीछे गड्ढा खोद कर डाल देने की बात कही. उन्होंने इसको लेकर बीडीओ कुमार अभिनव से भी बात की. उन्होंने संयुक्त पत्र तैयार कर बीडीओ को भेजने की बात कही. बता दें कि वर्ष 2020 में आदर्श मध्य विद्यालय में 281 क्‍विंटल अरहर और मसूर की दाल रखी गयी थी जो सड़ी हुई थी. इसमें घाटशिला प्रखंड का 103 क्‍व‍िंटल, डुमरिया का 65.46 क्‍विंटल और धालभूमगढ़ का 111.26 क्‍विं‍टल दाल शाम‍िल था.

ये भी पढ़ें- जमशेदपुर : कोल्हान के 60 कॉलेज कर्मचारियों के वेतन निर्धारण का मामला फिर लटका, महीनेभर की छुट्टी पर गये डायरेक्टर

Related Articles

Back to top button