HazaribaghJharkhand

हजारीबाग में आशिहारा कराटे की वार्षिक ग्रेडिंग में शामिल हुए 28 खिलाड़ी

प्रत्यक्षा प्रिया, सेंसाई मनीष सिंह, सुरेश सोनी और किशोर सिन्हा की देखरेख में संपन्न हुई ग्रेडिंग

Hazaribagh : नाक-डाउन आशिहारा कराटे की वार्षिक ग्रेडिंग आज झील परिसर में संपन्न हुई. इसमें 28 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. इसमें 17 लड़कियों और 11 लड़के शामिल थे. सनद रहे कोविड-19 के कारण संस्था अपने प्रत्येक ब्रांच में अलग-अलग ग्रेडिंग आयोजित कर रही है.

आशिहारा कराटे की झारखंड प्रमुख प्रत्यक्षा प्रिया ने संस्था के वरिष्ठ कराटेकार सेंसाई मनीष सिंह, सेंसाई सुरेश सोनी और सेंसाई किशोर सिन्हा के देखरेख में ग्रेडिंग संपन्न कराई. .कार्यक्रम के मुख्य अतिथि संस्था के संरक्षक उदयभान नारायण सिंह के साथ प्रत्यक्षा प्रिया की मां आरती चतुर्वेदी सहित बच्चों के अभिभावक भी मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें : अस्थिरता की अटकलों के बीच आरपीएन ने कहा, ‘पांच साल के लिए झारखंडी जनता ने चुनी है सरकार’

ram janam hospital
Catalyst IAS

इस अवसर पर प्रत्यक्षा ने कहा कि प्रशासन ने लड़कियों के लिए मुफ्त में कराटे का प्रशिक्षण की शुरुआत तत्कालीन एसडीएम आदित्य रंजन ने किया था. उनके जाने के बाद आये अधिकारियों से कोई सहयोग नहीं मिला.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

यहां तक कि लड़कियों को खुले मैदान में ड्रेस चेंज करना पड़ता है. मेरे लगातार कहने पर भी अधिकारियों ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया.

उदयभान नारायण सिंह ने कहा आज समाज में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को ध्यान में रखते हुए ज्यादा से ज्यादा लोग इस कला को सीखें.संस्था के ऑपरेशन हेड किशोर सिन्हा ने कहा कि लड़कियों का सामना हमेशा लड़कों से होता है.

इसलिए संस्था लड़के और लड़कियों को एक समान ट्रेनिंग देती है तथा अभिभावकों को सर्टिफिकेट, मेडल,बार बार ग्रेडिंग के नाम पर ठगने और गुमराह करने वालों से सचेत रहने की सलाह दी.

इसे भी पढ़ें : जानिये यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडन के प्रशासन में किन 20 भारतीय-अमेरिकियों ने गाड़े झंडे

Related Articles

Back to top button