Crime NewsJharkhandRanchi

एक हफ्ते में राज्यभर से 28.54 लाख की लूट, केवल राजधानी से 20.50 लाख ले उड़े अपराधी

Saurav Singh

Ranchi: झारखंड में चुनाव खत्म होते ही अपराधी बेलगाम हो गए हैं. अपराधी बेखौफ होकर घटनाओं को अंजाम देकर फरार हो जा रहे हैं. और पुलिस को इसकी भनक तक नहीं लग रही.

झारखंड में पिछले एक सप्ताह के दौरान लूट की घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है. एक सप्ताह के दौरान पूरे झारखंड में अपराधियों ने 28.58 लाख रुपये की लूट की. जिनमें राजधानी में सबसे अधिक 20.50 लाख रुपए की लूट लिये गये.

advt

इसे भी पढ़ेंःसरायकेलाः सर्च ऑपरेशन पर निकले जवानों पर हमला, IED ब्लास्ट में 17 जवान घायल, भाजपा ने की निंदा, देखें तस्वीर

बेखौफ अपराधियों ने पुलिस के उड़ाये होश

हाल के दिनों में देखा जाए तो पूरे झारखंड में अपराधियों ने बेखौफ होकर लूट की घटना को अंजाम दिया. जिस सरलता से लूट की घटना को अंजाम देकर अपराधी आसानी से मौके से फरार हो गए, इससे साफ जाहिर होता है कि अपराधियों के मन में पुलिस प्रशासन का जरा भी खौफ नहीं है.

चुनाव खत्म होते ही लूट की घटनाएं बढ़ी

लोकसभा चुनाव खत्म होते ही लूट सहित कई आपराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है. बता दें लोकसभा चुनाव के दौरान सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए राज्य में बड़े पैमाने पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी.

जगह-जगह चेक नाका लगा कर वाहनों की जांच भी की जाती थी. लेकिन चुनाव खत्म होते जहां पुलिस हटा लिया गया, वहीं वाहनों की जांच में भी कमी आयी जिसका फायदा अपराधी उठा कर अपराधिक घटनाओं का अंजाम दे रहे है.

adv

इसे भी पढ़ेंःIT जांच के घेरे में सीएम कमलनाथ की करीबी समेत 11 कांग्रेसी, चुनाव में बड़ी रकम मिलने का आरोप

आपराधिक घटनाओं में युवाओं की संलिप्तता बढ़ी

झारखंड में आपराधिक घटनाओं पर जो आंकड़े जारी हो रहे हैं. उनमें युवाओं की संलिप्तता में लगातार इजाफा हो रहा है.

इन आकड़ों में साइबर अपराध, लूटपाट की घटनाएं शामिल हैं.
हाल के वर्षों में आपराधिक घटनाओं में काफी इजाफा हुआ है.

अधिकतर मामलों में युवा वर्ग ही इन घटनाओं में संलिप्त पाये गये हैं. युवाओं का एक वर्ग आपराधिक गतिविधियों में ज्यादा सक्रिय दिख रहा है.

इस लूटपाट के बाद उनसे पूछताछ में हमेशा एक ही बात सामने आयी है. आसानी से कम समय में ज्यादा पैसे कमाने का लालच उन्हें अपराध की तरफ धकेल रहा है.

पिछले एक सप्ताह के दौरान 28.54 लाख की लूट

22 मई- पलामू के छतरपुर थाना क्षेत्र के मसीहानी पंचायत भवन में स्थित इलाहाबाद बैंक में बुधवार को अपराधियों ने देसी कट्टे के बल पर 2.50 लाख रुपये लूट लिए.

25 मई- रांची के लालपुर चौक के समीप सुबह साढ़े सात बजे बाइक सवार दो अपराधियों ने मो यूनुस और मो. एनाउल से हथियार के बल पर आठ लाख रुपए लूट लिये.

इसे भी पढ़ेंःयूपीः बाराबंकी में जहरीली शराब पीने से 10 लोगों की मौत, कई घरों में पसरा मातम

27 मई- धनबाद, कतरास बाजार के चायपत्ती व्यवसायी केतन कुमार से बाइक सवार तीन अपराधियों ने पिस्टल का डर दिखाकर उनसे दो मोबाइल फोन, सोने और चांदी की तीन अंगूठियां और 18 हजार रुपए नकद लूट लिए.

27 मई- रांची खेलगांव थाना क्षेत्र में बाइक सवार अपराधियो ने व्यवसायी से 12.50 लाख लूट लिए.

27 मई- धनबाद के गोविंदपुर थाना क्षेत्र स्थित नेशनल हाइवे-2 स्थित पेट्रोल पंप कर्मी से बाइक सवार अपराधियों ने 5.36 लाख रुपए की लूट लिये.

इसे भी पढ़ेंःबेगूसरायः पहले पूछा नाम,धर्म फिर गोली मार कहा-पाकिस्तान चले जाओ

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button