Corona_UpdatesNational

सूरत से ओडिशा लौटे 26 लोग कोविड-19 से पाये गये संक्रमित

Bhubaneswar: ओडिशा में हाल ही में सूरत से लौटे 26 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं. जिससे राज्य में इस संक्रामक रोग के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 245 हो गयी है.

स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि नये मामलों में से 19 गंजम से, पांच केंद्रपाड़ा और दो भद्रक जिलों से सामने आये. अधिकारी ने बताया कि ये लोग सूरत से आये थे और पृथक केंद्रों में रह रहे थे. इनमें बीमारी के लक्षण दिखाई दिये थे.

इसे भी पढ़ें- #Covid-19: देशभर में संक्रमितों की संख्या 56,000 के पार, शहरी क्षेत्रों में मामलों में बढ़ोतरी

ओडिशा में अभी तक 52,974 नमूनों की जांच

उन्होंने बताया कि नये मरीज सामने आने के साथ ही गंजम में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 47 हो गई है. जिले में संक्रमण का पहला मामला दो मई को सामने आया था. अधिकारी ने बताया कि भद्रक में संक्रमित लोगों की संख्या 23 है जबकि केंद्रपाड़ा में कुल आठ मामले सामने आये.

लॉकडाउन के कारण गुजरात के सूरत शहर में फंसे ओडिशा के प्रवासी मजदूर केंद्र सरकार की अनुमति के बाद बसों और ट्रेनों से पूर्वी राज्य लौट रहे हैं. ओडिशा के करीब तीन लाख कामगार सूरत में हीरे की कटिंग, कपड़ा उद्योग और अन्य काम करते हैं. इनमें से ज्यादातर कामगार गंजम जिले के हैं.

उन्होंने बताया कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने गुरुवार को कोरोना वायरस के लिए 2,460 लोगों की जांच की. ओडिशा में अभी तक 52,974 नमूनों की जांच हुई है.

इसे भी पढ़ें- #JioPlatforms को मिला तीसरा इंवेस्टरःविस्टा इक्विटी पार्टनर्स खरीदेगी 2.32% हिस्सेदारी, 11,367 करोड़ का निवेश

पिछले आठ दिनों में 100 से अधिक मरीज सामने आये

नये मरीज आने के साथ ही राज्य में अब भी 181 लोग संक्रमित हैं जबकि 62 मरीज इस बीमारी से उबर चुके हैं. भुवनेश्वर के दो मरीजों की संक्रमण से मौत हो चुकी है.

जाजपुर जिले में सबसे अधिक 55 मामले सामने आये. इसके बाद खुर्दा जिले में 50, गंजम में 47, बालासोर में 27, भद्रक में 23, सुंदरगढ़ में 12, केंद्रपाड़ा में आठ, जगतसिंहपुर में पांच और मयूरभंज में चार मामले सामने आये. कटक, झारसुगुडा, बोलांगीर, क्योंझर और कालाहांडी में दो-दो मामले और पुरी, ढ़ेंकनाल, देवघर तथा कोरापुट जिलों में एक-एक मामला सामने आया.

राज्य में गुरुवार को कोविड-19 के 34 नये मामले सामने आये. अधिकारी ने बताया कि पिछले आठ दिनों में 100 से अधिक मरीज सामने आये हैं.

इसे भी पढ़ें- #LockdownEffect: Ahmedabad में 85% दिहाड़ी मजदूर प्रभावित, दो वक्त का खाना भी नसीब नहीं 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button