Khas-KhabarLead NewsMain SliderNationalNEWSTop Story

कानपुर में ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 26 लोगों की मौत, मरने वालों 14 महिलाएं

पीएम,राष्ट्रपति ने घटना पर जताया दुःख,पीएम सहायता कोष से मुआवजे का एलान

Kanpur: उत्तर प्रदेश के कानपुर में शनिवार देर शाम ट्रैक्टर ट्रॉली के पलटने से हुए एक हादसे में 26 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई घायल हैं. ये दुर्घटना घाटमपुर इलाक़े में हुई जब श्रद्धालुओं को लेकर आ रही एक ट्रैक्टर ट्रॉली एक गांव के पास पलट कर सड़क किनारे बने एक गड्ढ़े में गिर गई जिसमें पानी भरा हुआ था. कानपुर के जिला मजिस्ट्रेट विशाख जी अय्यर ने हादसे में अब तक कुल 26 लोगों की मौत होने की पुष्टि की है. उन्होंने बताया, “मरने वालों में 14 महिलाएं हैं और बाकी बच्चे हैं. चश्मदीदों के अनुसार ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी और सड़क के किनारे ऐसी जगह गिरी जहां पानी भरा हुआ था.” हालांकि दुर्घटना के कारणों के बारे में अभी तक अधिक जानकारी नहीं मिल पाई है. मिली जानकारी के अनुसार इस ट्रैक्टर ट्रॉली में क़रीब पचास लोग सवार थे. ये लोग फतेहपुर के चंद्रिका देवी मंदिर में एक मुंडन कार्यक्रम में शामिल होने के बाद घाटमपुर वापिस लौट रहे थे.

इसे भी पढ़ें: Indonesia : फुटबॉल मैच के बाद हिंसा, 127 लोगों की मौत

सीएम योगी आदित्यनाथ ने की अपील

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना पर दुख जताया है और साथ ही प्रदेश के लोगों से ये भी अपील की है कि वो लापरवाही न बरतें और ट्रैक्टर ट्रॉली का इस्तेमाल केवल माल की ढुलाई के लिए करें. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा “ट्रैक्टर ट्रॉली का इस्तेमाल केवल खेती और माल की ढुलाई के काम के लिए करें, न कि सवारियों को ले जाने के लिए.”

राष्ट्रपति और पीएम मोदी ने घटना पर जताया दुःख 

राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मु ने इस घटना को लेकर दुख जताया. उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा, “कानपुर में हुए सड़क हादसे में कई लोगों की मृत्यु के समाचार से बहुत व्यथित हूं. मैं घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करती हूं” प्रधानमंत्री मोदी ने भी दुर्घटना पर दुख जताया और सोशल मीडिया पर लिखा कि उनकी संवेदना उन लोगों के साथ हैं जिन्होंने अपने अपनों को इस हादसे में खो दिया है. उन्होंने प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिजनों के लिए दो लाख और घायलों के लिए 50 हज़ार की आर्थिक मदद की घोषणा भी की. गृह मंत्री अमित शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हादसे पर दुख जताया है.

Related Articles

Back to top button