न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

युवा संसद पर्व के लिए 2500 युवाओं ने कराया पंजीयन

1200 विद्यार्थियों का किया जाना है चयन, अलग-अलग तिथि में किया जाएगा आयोजन

37

Ranchi : राष्ट्रीय सेवा योजना के तहत राष्ट्रीय युवा संसद पर्व का आयोजन किया जाएगा. जिसके लिए राज्य के 24 जिलों को दो  भागों में कंबाइड करके 12 जिले किये गये हैं. इन जिलों से युवा भाग लेंगे. युवा संसद पर्व का आयोजन राज्य के सभी कॉलेजों में किया जाएगा. जिसमें यूनिवर्सिटी से निर्गत तिथि में कार्यक्रम किया जाएगा. इसकी जानकारी देते हुए राज्य एनएसएस पदाधिकारी सह राज्य नोडल पदाधिकारी डॉ ब्रजेश कुमार कहा कि कार्यक्रम युवाओं को प्रोत्साहित करने के लिए आयोजित किया जाएगा. जो भारत सरकार युवा मामलों एवं खेलकूद विभाग और नेहरू युवा केंद्र संगठन के सहयोग से किया जा रहा है.

दोनों प्रकार के स्क्रीनिंग संपन्न

डॉ ब्रजेश ने जानकारी दी कि कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए राज्य में हर तरह के स्क्रीनिंग हो चुके है. जो वॉकिंग और डिजीटल है. उन्होंने बताया कि स्क्रीनिंग में राज्य के लगभग 2500 युवाओं ने पंजीयन कराया और डिजीटल स्क्रीनिंग में 50 युवाओं ने यूट्यूब के माध्मय से अपना विडियो अपलोड किया है. उन्होंने जानकारी दी कि 18-25 आयुवर्ग के युवा इस आयोजन में शामिल होंगे.

hosp3

हर जिले से 100 युवा रखेंगे अपनी बात

स्क्रीनिंग के जरिये जिलावार युवाओं का चयन किया गया है. जिसमें हर जिला से 100 युवा कार्यक्रम में अपनी बात रखेंगे. 12 जिलों में 1200 युवाओं का चयन किया जाना है. जिसकी प्रक्रिया अभी चल रही है. डॉ ब्रजेश ने जानकारी दी कि 22 जनवरी को अंतिम मेधा सूची जारी की जाएगी.

28 जनवरी को आरयू में होगा आयोजन

युवा संसद पर्व का आयोजन रांची यूनिवर्सिटी में 28 जनवरी को किया जाएगा. जिसमें रांची, गुमला और खूंटी के युवा शामिल होंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: