HEALTHJharkhandLead NewsRanchi

18 साल से अधिक के 25 परसेंट लोगों को नहीं लगी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

Ranchi: देश में कोरोना का कहर जारी है. वहीं झारखंड में भी नए मरीजों की पुष्टि हर दिन हो रही है. इस बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बचाव के लिए वैक्सीनेशन कराने पर जोर दिया है. वहीं झारखंड में 31 जुलाई तक मेगा कैंपेन चलाते हुए 100 परसेंट वैक्सीनेशन करने का निर्देश दिया था. इसके बावजूद वैक्सीनेशन को लेकर न तो अभियान चलाया गया और न ही अधिकारियों ने इसे गंभीरता से लिया. इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 31 जुलाई की डेडलाइन खत्म हो गई है. फिर भी 18 साल से अधिक उम्र वाले 25 परसेंट लोग हैं जिन्हें कोरोना की दूसरी डोज नहीं लगी है.

इसे भी पढ़ें:कोलकाता: कोर्ट ने एडवोकेट राजीव कुमार को 6 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा

15-17 साल वाले 37% को फर्स्ट डोज नहीं

वैक्सीनेशन में अब बच्चों को भी प्राथमिकता में रखते हुए उनका वैक्सीनेशन कराने को कहा गया है. इसके लिए स्कूलों में भी कैंप लगाए जा रहे हैं, जिससे कि ज्यादा से ज्यादा बच्चों को टीका लगाया जा सके.

Sanjeevani

लेकिन यहां भी रफ्तार धीमी है. अबतक 37 परसेंट बच्चों को फर्स्ट डोज ही नहीं लगाई जा सकी है. वहीं सेकेंड डोज की बात करें तो अभी तक 38 परसेंट बच्चों को ही सेकेंड डोज लगी है.

12-14 साल वाले 41% वैक्सीनेशन से दूर

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार 12-14 साल वाले बच्चों की आबादी 15,94,000 है. जिसमें से 9,41,895 को फहली डोज लगा दी गई है. वहीं 4,24,730 को दूसरी डोज लग गई है. जिससे साफ है कि 41 परसेंट बच्चे अभी भी फर्स्ट डोज से दूर है.

इसे भी पढ़ें:तीन विधायक जेल में, सदन की गरिमा गिरी है इसपर ठोस कार्रवाई हो : बिनोद सिंह

Related Articles

Back to top button