न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

IIM रांची के सभी 244 छात्रों को मिला प्लेसमेंट, 58 लाख तक का मिला पैकेज

3,956
  • मार्केटिंग में औसतन 14.88 लाख और एचआर में 14.52 लाख का मिला पैकेज
  • मार्केटिंग में 58.1 लाख का अधिकतम पैकेज

Ranchi : भारतीय प्रबंधन संस्थान रांची (IIM) के सत्र 2017-19 बैच के सभी छात्रों का प्लेसमेंट कर दिया गया है. संस्थान की ओर से जारी आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया है कि एमबीए और एचआरएम के सभी 244 छात्रों को भारतीय मल्टीनेशनल कंपनियों समेत बाहरी कंपनियों में रोजगार मिले हैं.

बैच में अधिकतम पैकेज मार्केटिंग के एक स्टूडेंट को दिया गया है, जिसे एक मल्टीनेशनल कंपनी ने सलाना 58.1 लाख रुपये का पैकेज दिया है. एमबीए इन मार्केटिंग और एमबीए इन ह्यूमन रिसोर्स (एचआर) में औसतन 14.52 लाख का सलाना ऑफर छात्रों को प्राप्त हुआ है.

hosp3

संस्थान के निदेशक प्रो शौलेंद्र कुमार सभी छात्रों के नियोजन से संतुष्ट हैं. उन्होंने कहा है कि 181 छात्र मार्केटिंग कोर्स से जुड़े थे, जबकि 63 छात्र एचआर से थे. उन्होंने कहा कि एक सौ कंपनियों ने इस बार कैंपस इंटरव्यू लिया था, जिसमें छात्रों का प्रदर्शन काफी बेहतर रहा.

इसे भी पढ़ें – हेमंत सोरेन का स्थायी पता पूछनेवाली बीजेपी पर जेएमएम का पलटवार, कहा ‘खौफ में भाजपा नेता, कर रहे मूर्खतापूर्ण सवाल’

मार्केटिंग, सेल्स, फायनांस, प्रबंधन से जुड़ी कंपनियों ने किया कैंपस

संस्थान में प्लेसमेंट के लिए आयी कंपनियों में सेल्स, मार्केटिंग, वित्त, मानव प्रबंधन, संचालन (आपरेशन), सामान्य प्रबंधन, आईटी, स्ट्रेटेजी मेकिंग जैसी कंपनियां शामिल थीं. इन कंपनियों ने एमबीए इन मार्केटिंग के छात्रों को 14.88 लाख का पैकेज दिया. एचआर प्रोफेशनल्स को 14.52 लाख का पैकेज दिया गया. एमबीए मार्केटिंग से जुड़े छात्रों में से 32 प्रतिशत का चयन बिक्री और विपणन से जुड़ी कंपनियों ने किया. इनके अलावा आईटी और विश्लेषण में 22 फीसदी, वित्त (फायनांस) में 20 फीसदी, आपरेशन और नार्मल मैनेजमेंट में 12 फीसदी और रणनीति और परामर्श में 14 फीसदी कंपनियों ने चयन किया.

इसे भी पढ़ें – झारखंड कांग्रेस : रांची से सुबोधकांत, सिंहभूम से गीता कोड़ा और लोहरदगा से सुखदेव भगत लड़ेंगे चुनाव

कैंपस के लिए आई थी ये कंपनियां

आईआईएम रांची में इस बार एक्सेंचर, बर्जर पेंट्स, बॉश एंड लांब, कैपजेमिनी, कॉग्निजेंट, डीएस ग्रुप, इमामी, गैस अथोरिटी ऑफ इंडिया (गेल), गूगल, आईसीआईसीआई, आईबीएम, एचपी, जेपी मॉर्गन चेस, एलएंडटी, ओएनजीसी, आरपीजी, सैमसंग आरएंडडी, सोनी, टाटा स्टील, येस बैंक, आनंद राठी, अर्न्स्ट एंड यंग, फ्लिपकार्ट, पीपुल्स स्ट्रांग, क्विकर, रेमंड, यात्रा.कॉम जैसी कंपनियां कैंपस के लिए आयी थी.

इसे भी पढ़ें – कांग्रेस जब-जब सत्ता में आती है, शासन उल्टी दिशा में चलने लगता है : मोदी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: