Corona_UpdatesJharkhandRanchi

कोरोना संकट में कम पड़ रहे सदर अस्पताल के 240 ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड, संख्या बढ़ायेगी सरकार

सचिव अरुण कुमार सिंह ने किया सदर अस्पताल का निरीक्षण

Ranchi: कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा निरंतर बढ़ रहा है. इसके चलते बड़ी संख्या में मरीजों को अस्पताल में एडमिट होने की नौबत आ रही है. अस्पताल में आने पर आक्सीजन सपोर्टेड बेड को लेकर संक्रमितों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

इसे देखते हुए विकास आयुक्त सह अपर मुख्य सचिव और स्वास्थ्य चिकित्सा अरुण कुमार सिंह ने सदर अस्पताल, रांची का निरीक्षण किया.

अस्पताल में उपलब्ध 240 आक्सीजन सपोर्टेड बेड को अपर्याप्त बताते हुए इसकी संख्या बढाने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया. मौके पर एनएचएम निदेशक, उप विकास आयुक्त विशाल सागर और एसडीओ, रांची भी उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ेःखादगढ़ा में नहीं हुआ सैंपल कलेक्शन, बिना टेस्ट के लौट गये लोग

कोविड-19 मरीजों की चिकित्सीय व्यवस्था की सिविल सर्जन से ली जानकारी

अरुण सिंह खेलगांव स्थित मेगा कोविड केयर सेंटर का निरीक्षण करने के बाद स्वास्थ्य व्यवस्था का जायजा लेने सदर अस्पताल रांची भी पहुंचे. अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए की गई व्यवस्था की जानकारी ली.

अस्पताल में डॉक्टर्स, नर्स, दवाइयों और बेड की उपलब्धता के बारे में विस्तार से जानकारी ली गयी. 240 ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की संख्या बढाने को कहा जिस पर विशाल सागर ने बताया कि इस पर कार्य प्रगति पर है. जल्द ही अस्पताल में और नए बेड की व्यवस्था कर ली जाएगी.

ऑक्सीजन की उपलब्धता की जानकारी देते बताया कि अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है.

आयुक्त ने बताया कि जेवियर कॉलेज के हॉल में भी ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड की व्यवस्था की जायेगी. सिविल सर्जन से कहा कि अस्पताल में इलाजरत मरीजों को दवाइयों की कमी नहीं होनी चाहिए. व्यवस्था को सही तरीके से धरातल पर उतारें, सदर अस्पताल रांची में पूरे झारखंड की नजर है.

यहां व्यवस्था ठीक रहेगी तो लोगों में सकारात्मक संदेश जाएगा. कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए स्वास्थ्य व्यवस्था हेतु किसी भी तरह से कमी नहीं होने दी जाएगी. विभाग इसके लिए पूरी तरह से तैयार है.

इसे भी पढ़ेःकोविड-19 के 75 प्रतिशत नये मामले 10 राज्यों में

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: