Lead NewsNationalNEWS

संसद भवन परिसर में 24 विपक्षी सांसद रात भर बैठे रहे, आप ने कराया डिनर तो टीएमसी ने लंच

New Delhi: लोकसभा व राज्यसभा की कार्यवाही से निलंबित 24 विपक्षी सांसदों ने संसद भवन परिसर में गांधी की प्रतिमा के समक्ष रतजगा किया. निलंबन के खिलाफ ये सांसद 50 घंटे के धरने पर बैठे हैं. इन्हें अन्य विपक्षी सांसदों का भी सहयोग है, जो आते-जाते रहते हैं.बुधवार के दिन 11 बजे शुरू हुआ धरना शुक्रवार की दोपहर एक बजे तक जारी रहेगा.

 

धरने पर बैठे सांसदों के भोजन-पानी का इंतजाम विपक्ष की ओर से किया जा रहा है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार को ब्रेकफास्ट डीएमके, लंच तृणमूल कांग्रेस और डिनर आम आदमी पार्टी की ओर से कराया जाएगा. धरने पर बैठे सांसद ‘मोदी-शाह तानाशाह’ की तख्ती लिए बैठे हैं. धरने पर बैठे सांसदों का आरोप है कि सरकार चर्चा से भाग रही है. इसीलिए सांसदों को कार्यवाही से निलंबित किया जा रहा है.

 

मालूम हो कि राज्यसभा से मंगलवार को विपक्ष के 19 सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया था. इनमें से 7 सांसद सिर्फ तृणमूल कांग्रेस के थे. वहीं बुधवार को आप सांसद संजय सिंह को निलंबित किया गया है. निलंबित सांसदों पर उप सभापति के ऊपर कागज फेंकने का आरोप है. हालांकि, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब विपक्षी सांसद रात में धरने पर बैठे हो. सितंबर 2020 में कृषि कानून पास होने के दौरान विपक्ष के 8 सांसदों को सस्पेंड कर दिया गया था. उस वक्त भी सभी सांसद विरोध में धरने पर बैठ गए थे. हालांकि, अगले दिन उन सांसदों को खुद चाय पिलाने राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश पहुंचे थे.

Related Articles

Back to top button