Corona_UpdatesGiridihJharkhand

गिरिडीह में मिले 224 संक्रमित, 6 की मौत, 50 हुए ठीक

Giridih : कोरोना की बेकाबू रफ्तार अब गिरिडीह को डरा रही है. हर रोज संक्रमितों के आंकड़े बढ़ने के साथ मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है. संक्रमण से ठीक हुए मरीजों की रिकवरी दर में अब तक कोई सुधार नहीं है.

मंगलवार को जिले में कोरोना के 224 नये मामले सामने आये. ठीक होनेवाले संक्रमितों का आंकड़ा महज 50 के करीब ही है. नये मामले सामने आने के बाद जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़ कर 1100 के करीब पहुंच चुकी है.

वहीं सरकारी आंकड़ों में संक्रमण से जिले में छह लोगों ने दम तोड़ा. गैर सरकारी आंकड़ा इस मामले में कुछ और ही है. स्वास्थ विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दो संक्रमितों की मौत बदडीहा स्थित कोविड सेंटर में हुई.

इसे भी पढ़ें :चुनाव परिणाम के बाद बंगाल में सियासी हिंसा का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

शहर के दो नर्सिंग होम में चार संक्रमितों की मौत हुई. जानकारी के अनुसार कोरोना से दम तोड़नेवाले संक्रमितों को लगातार पिछले कई दिनों से ऑक्सीजन पर रखा गया था, लेकिन हालत में सुधार नहीं हो रहा था.

इसी दौरान मंगलवार को कोरोना से जंग लड़ते हुए इन संक्रमितों ने दम तोड़ा. वैसे कोविड सेंटर में कुछ संक्रमितों के हालात खराब ही बताये जा रहे हैं.

इधर मंगलवार को आये नये मामलों में सबसे अधिक संक्रमितों की संख्या जिले के सदर प्रखंड के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र से 78 के करीब है. तो बगोदर में 32, बिरनी में 27, जमुआ में 23, और डुमरी में 20 के करीब है. जबकि अन्य प्रखंडों में तीन से चार संक्रमितों की पुष्टि हुई है. फिलहाल स्वास्थ विभाग इन संक्रमितों की पहचान में जुटा हुआ है.

इसे भी पढ़ें :कोरोना को हल्के में ना लें, शेरों को भी नहीं छोड़ रहा, 8 एशियाई शेर संक्रमित मिले

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: