JharkhandRanchi

वीडी राम, मनोज यादव, घूरन राम समेत 21 ने किया पांचवें दिन नामांकन

Ranchi : झारखंड की तीन सीटों में चौथे चरण के दौरान होनेवाले मतदान को लेकर शनिवार को भाजपा के वीडी राम, कांग्रेस पार्टी के मनोज यादव और राजद के घूरन राम समेत 21 प्रत्याशियों ने परचा दाखिल किया. पलामू, लोहरदगा और चतरा सीट को लेकर 28 नामांकन पत्र की बिक्री आज की गयी. अब तक इन तीनों सीटों के लिए 30 प्रत्याशियों ने अपना परचा दाखिल किया है, जबकि 80 नामांकन पत्र बिके हैं. राज्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की रिपोर्ट के अनुसार चौथे चरण के नामांकन प्रक्रिया के पांचवें दिन सभी राजनीतिक दलों और निर्दलीय प्रत्याशियों ने चुनाव मैदान में कूद कर बिगुल फूंक दिया है. आज चतरा से सबसे अधिक और लोहरदगा से सबसे कम नामांकन पत्र भरे गये.

इसे भी पढ़ें – पलामू: निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा करने वाले पूर्व सांसद जोरावर राम गये जेल

कांग्रेस के मनोज यादव समेत नौ निर्दलीय उम्मीदवारों ने भरा परचा

चतरा सीट के लिए आज 12 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया. इनमें कांग्रेस के मनोज यादव, शिवसेना के प्रदीप साहू, बसपा के नागेश्वर गंझू, भाकपा के अर्जुन कुमार, भारतीय सर्वोदय पार्टी के रामानंद राम प्रमुख हैं. इनके अलावा निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में भागलपुरी यादव, योगेंद्र यादव, अरुण यादव, धनंजय कुमार, रमेशी राम, पवन कुमार साहू, नंदलाल प्रसाद प्रमुख हैं. चतरा सीट के लिए आज 19 नामांकन पत्र लिये गये. अब तक चतरा से 15 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. 41 परचे खरीदे गये हैं.

देवकुमार धान ने अपनी उम्मीदवारी प्रस्तुत की

लोहरदगा संसदीय सीट से झारखंड पार्टी के प्रत्याशी के रूप में देवकुमार धान ने अपना परचा भरा. निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सनिया उरांव ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया. अब तक लोहरदगा से छह प्रत्याशी नामांकन भर चुके हैं. साथ ही यहां से 17 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदा है.

 भाकपा माले उम्मीदवार ने भरा परचा

पलामू संसदीय सीट से भाजपा के उम्मीदवार और निर्वतमान सांसद वीडी राम समेत राजद के घूरन राम, भाकपा माले की सुषमा मेहता समेत सात प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र भरा. निर्दलीय के रूप में दिनेश राम, श्याम नारायण भुंईयां और वोटर पार्टी इंटरनेशनल के उमेश कुमार पासवान ने पर्चा भरा. बता दें कि  पलामू सीट के लिए अब तक नौ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है, 22 परचे खरीदे गये हैं

इसे भी पढ़ें – चतराः कांग्रेस के मनोज यादव, भाजपा के नंदलाल प्रसाद, सीपीआई के अर्जुन कुमार सहित 12 निर्दलीय प्रत्याशियों ने किया नामांकन

Telegram
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close