न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

2019 लोकसभा चुनाव : ममता बनर्जी ने कहा, भाजपा को बाहर करने के लिए कांग्रेस का साथ पसंद है

554

Kolkata : कांग्रेस के लिए पश्चिम बंगाल से अच्छी खबर आयी है. वह यह कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कांग्रेस का साथ पसंद है. ऐसे समय में जबकि यूपी में बसपा प्रमुख मायावती व सपा अध्यक्ष अखिलेश कांग्रेस को हाशिए पर धकेलते हुए महज दो सीट रायबरेली और अमेठी देने की दरियादिली दिखा रहे हैं, ममता कह रही हैं कि वह केंद्र में भाजपा नीत सरकार को सत्ता से बाहर करने के लिए कांग्रेस के साथ मिलकर काम करने के खिलाफ नहीं हैं. बता दें कि तृणमूल अध्यक्ष ममता बनर्जी ने ने एक पत्रिका साक्षात्कार में यह बात कही है.

यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ ममता के बहुत अच्छे संबंध हैं

ममता बनर्जी के अनुसार यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ उनके बहुत अच्छे संबंध हैं. कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ उन्होंने  कभी काम नहीं किया है. प्रधानमंत्री बनने की चाहत के बारे में कहा कि उनकी ऐसी कोई मंशा नहीं है. हालांकि, यह कहे जाने पर कि क्या वह खुद को उस पद की दौड़ से बाहर नहीं कर रही हैं तो वह अनिश्चित दिखीं. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के लिए तैयारी करने की जगह हमें साथ मिलकर काम करना चाहिए. कांग्रेस को छोड़कर संघीय मोर्चा बनाने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि कुछ पार्टियां कांग्रेस का समर्थन नहीं करती हैं क्योंकि उनकी अपनी क्षेत्रीय मजबूरियां हैं.

ममता ने कहा कि कांग्रेस अगर मजबूत है और कुछ स्थानों पर अधिक सीट पाती है तो उसे अगुवाई करने दें. अगर क्षेत्रीय दल किसी और जगह एकसाथ हैं तो वे निर्णय करने वाले हो सकते हैं. भाजपा के खिलाफ विपक्ष की ओर से साझा उम्मीदवार उतारने के उनके विचार पूछे जाने पर कहा कि मैं वह बात नहीं कह रही हूं. अगर ऐसा 75 सीटों पर किया गया तो खेल खत्म हो जायेगा. यूपी का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर बसपा प्रमुख मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव मिलकर काम करते हैं , तो भाजपा का गेम ओवर हो जायेगा.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं. 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: