Court NewsJharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

2016 रास चुनाव हॉर्स ट्रेडिंग केस में पीसी एक्ट जोड़ने पर अब विजिलेंस कोर्ट में होगी सुनवाई

न्यायिक दंडाधिकारी ने मामले को अपने क्षेत्राधिकार से बाहर बताया

Ranchi: झारखंड में 2016 में हुए राज्यसभा चुनाव में हॉर्सट्रेडिंग से जुड़े मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, पूर्व एडीजी अनुराग गुप्ता और सीएम के तत्कालीन सलाहकार अजय कुमार पर प्रिवेंशन ऑफ करप्शन एक्ट की धाराएं जोड़ने की पुलिस की अर्जी विजिलेंस कोर्ट को ट्रांसफर कर दी गयी है.

रांची के न्यायिक दंडाधिकारी अनुज कुमार ने आज इस मामले में सुनवाई के दौरान कहा कि यह उनके क्षेत्राधिकार के बाहर का मामला है, इसलिए इसे विजिलेंस कोर्ट में ट्रांसफर किया जाता है.

advt

इसे भी पढ़ेंःCorona Update: झारखंड में पाबंदियों में छूट के साथ ही मौत व मरीजों की संख्या में गिरावट

बता दें कि पूर्व एडीजी अनुराग गुप्ता व अन्य पर आरोप है कि 2016 के राज्यसभा चुनाव के दौरान एक राजनीतिक दल के पक्ष में खड़े प्रत्याशी के पक्ष में वोट करने के लिए बड़कागांव की तत्कालीन विधायक निर्मला देवी को प्रलोभन दिया गया और उनके पति पूर्व मंत्री योगेंद्र साव को धमकी दी गई थी.

इस मामले को लेकर चुनाव आयोग के आदेश पर 2018 में जगन्नाथपुर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. पुलिस ने इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास को अप्राथमिक अभियुक्त बनाने और सभी पर पीसी एक्ट के तहत धाराएं जोड़ने का प्रस्ताव तैयार किया था, जिसपर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पिछले दिनों सहमति दे दी थी.

इसे भी पढ़ेंःRanchi University : वोकेशनल कोर्सेस का हाल बेहाल, 24 कोर्सेस में आधे से अधिक को नहीं मिले पूरे स्टूडेंट्स

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: