JharkhandRanchi

कोरोना महामारी को देखते हुए HC के आदेश पर बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार से छोड़े गये 20 कैदी

विज्ञापन

Ranchi :  कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार होटवार से 20 कैदी छोड़े गये. बता दें कि 20 कैदियों को अदालत ने 45 दिनों की सर्शत आजादी दी है. 45 दिनों के बाद कैदियों को संबंधित अदालत में आत्मसमर्पण करना होगा. सुप्रीम कोर्ट की गाइड लाइन के अनुसार हाईकोर्ट ने राज्य के सभी सिविल कोर्ट को सात साल की सजा वाले विचाराधीन कैदियों को सर्शत जमानत पर छोड़ने का आदेश दिया था.

इसे भी पढ़ेंः #lockdown : गरीब, असहाय, भूखों एवं जरूरतमंदों को सुविधा मुहैया करा रही है जैप वन

जेल प्रशासन ने 121 कैदियों की सूची कोर्ट को सौंपी थी

बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा जेल प्रशासन ने 121 कैदियों की सूची सिविल कोर्ट को सौंपी थी. बुधवार को दो कैदियों जबकि गुरुवार को विभिन्न न्यायालय से 18 कैदियों को निजी मुचलके पर 45 दिनों की सशर्त जमानत दी गई.

advt

इसे भी पढ़ेंः गिरिडीह : वृद्ध मां को टाटा मैजिक वाहन में लिटाकर चिकित्सक के यहां पहुंचा बेटा, चिकित्सक ने देखने से किया इंकार

संक्रमण प्रभावित इलाके कैदियों को नहीं मिलेगी आजादी

मिली जानकारी के अनुसार जमानत देने से पहले अदालत ने यह सुनिश्चित कर लिया कि छोड़े जाने वाले कैदी संक्रमण प्रभावित क्षेत्र के तो नहीं हैं. साथ ही, आवागमन की सुविधा का भी ध्यान रखा जाता है. संक्रमण प्रभावित क्षेत्र व दूर-दराज वाले कैदियों को जमानत नहीं मिलेगी. वहीं, इन कैदियों को डालसा आदेश पर कानूनी मदद व अधिवक्ता उपलब्ध कराए जा रहे हैं.

इसे भी पढ़ेंः 5 हों या 10 लाख प्रवासी मजदूर, मोबाइल एप की मदद से अगले एक सप्ताह में मिलेगी आर्थिक मदद : हेमंत

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button