न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पारसनाथ पहाड़ी के जंगल में 20 किलो का बम बरामद, किया गया डिफ्यूज

295
  • खुफिया इनपुट मिलने के बाद बुधवार को दोपहर सर्च ऑपरेशन चलाते हुए पहाड़ के फूलीबगान जंगल में किया गया बम बरामद
  • चार दिनों से चल रहे एंटी नक्सल ऑपरेशन के पांचवें दिन गिरिडीह पुलिस को मिली सफलता

Giridih: नक्सलियों के खिलाफ मधुबन की पारसनाथ पहाड़ी में चल रहे एंटी नक्सल ऑपरेशन के पांचवें दिन गिरिडीह पुलिस और सीआरपीएफ को सफलता मिली.

गिरिडीह के मधुबन के पारसनाथ पहाड़ के दक्षिणी-पूर्वी क्षेत्र के फूलीबगान जंगल के कच्चे रास्ते में माओवादियों ने 20 किलो का बम प्लांट कर रखा था. जिसे गिरिडीह पुलिस और सीआरपीएफ ने सही वक्त पर मिले खुफिया इनपुट के आधार पर समय रहते डिफ्यूज कर दिया.

Aqua Spa Salon 5/02/2020

इसे भी पढ़ें – #Garhwa: गढ़वा में नक्सलियों का विस्फोटक बरामद, 10 लैंडमाइंस बनाये जा सकते थे 

एंटी नक्सल ऑपरेशन चला

बुधवार को गिरिडीह पुलिस को सीआरपीएफ और जिला पुलिस के ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी. बीते चार दिनों से गिरिडीह एसपी सुरेन्द्र झा और एएसपी दीपक कुमार के नेतृत्व में पारसनाथ पहाड़ी पर माओवादियों के खिलाफ एंटी नक्सल ऑपरेशन चल रहा है.

देखें वीडियो

इसी क्रम में पांचवें दिन बुधवार को एसपी सुरेन्द्र झा, एएसपी दीपक कुमार के नेतृत्व में सीआरपीएफ 154वीं बटालियन के द्वितीय कमांडेट मूलचंद और सहायक कमांडेट राज्वर्धन ने खुफिया इनपुट के आधार पर पारसनाथ पहाड़ी के दक्षिणी-पूर्वी क्षेत्र के फूलीबगान जंगल में सर्च ऑपरेशन चला कर 20 किलो का बम बरामद करते हुए उसे जंगल में ही डिफ्यूज कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें – सीएए, एनआरसी और एनआरपी के विरोध में अलग अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन, निकाली गयी रैलियां

Gupta Jewellers 20-02 to 25-02

सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाना था मकसद

सुरक्षा बलों को नुकसान पहुंचाने के मकसद से माओवादियों ने फूलीबगान के घने जंगल में जमीन के भीतर बम प्लांट कर रखा था. एसपी सुरेन्द्र झा की मानें तो पांचवें दिन बुधवार दोपहर 12 बजे गुप्त सूचना मिली कि फूलीबगान जंगल में माओवादियों ने 20 किलो का प्लांट कर रखा है.

इसी सूचना के आधार पर एसपी, एएसपी और सीआरपीएफ अधिकारियों के साथ जवानों का पारसनाथ पहाड़ के फूलीबगान में सर्च ऑपरेशन शुरू हुआ. सर्च ऑपरेशन के दौरान ही फूलीबगान के घने जंगल के कच्चे रास्ते में जमीन के भीतर बम प्लांट किया हुआ मिला.

एसपी की मानें तो जिस स्थान पर माओवादियों ने बम प्लांट किया था, उस स्थान पर एक तार निकला था, लिहाजा, इसी तार से सर्च ऑपरेशन टीम को बम प्लांट किये जाने का पुख्ता आधार मिलने के बाद बम निरोधक दस्ता बुला कर जंगल में ही बम को डिफ्यूज कर दिया गया.

इसे भी पढ़ें – #Palamu: एनआरसी-सीएए और एनपीआर के खिलाफ प्रदर्शन, ज्यां द्रेज ने कहा- इन कानूनों पर हेमंत सोरेन सरकार अपना स्टैंड क्लीयर करे  

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like