Corona_UpdatesCrime NewsHEALTHLead NewsNationalWorld

बिना वैक्सीन लगाये ही फर्जी सर्टिफिकेट देने वाली 2 नर्सों ने कमाये 11,00,00,000 रुपये, गिरफ्तार

New York: भारत में हम भ्रष्टाचार की तरह-तरह की खबरें पढ़ते रहते हैं, लेकिन भ्रष्टाचार एक ग्लोबल फेनोमेना है. इसका एक ताजा उदाहरण अमेरिका में सामने आया है. वहां कोरोना वैक्सि नेशन का फर्जी सर्टिफिकेट जारी करने का मामला सामने आया है .

न्यूसयॉर्क में मौजूद दो नर्सों ने वैक्सीरन लगाने के नाम पर बहुत बड़ा घपला किया है. इन दोनों नर्सों पर आरोप है कि ये बिना वैक्सीैन लेनेवाले लोगों को सर्टिफिकेट दे देती थीं. हैरानी की बात ये है कि वैक्सीआन लगाने के इस फर्जीवाड़े में इन दोनों ने 11 करोड़ रुपये जमा कर लिए थे.

इसे भी पढ़ें : जमशेदपुर : अपराध की मंशा से घूम रहा युवक पिस्टल के साथ पकड़ाया, कारतूस और चाकू बरामद

Catalyst IAS
ram janam hospital

ये है मामला

The Royal’s
Pushpanjali
Pitambara
Sanjeevani

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में दो नर्स और एक रिसेप्शिोनिस्ट को पिछले सप्ताेह गिरफ्तार किया गया है. जांच में शामिल अधिकारियों ने बताया कि आरोपियों ने जहां लाखों नकली वैक्सीयन कार्ड जारी कर दिए. वहीं स्टे ट के डाटाबेस में गलत सूचना भर दी थी.

इसे भी पढ़ें : BIG NEWS : चन्नी निकले रेस में सबसे आगे, पंजाब में कांग्रेस का CM चेहरा घोषित, राहुल गांधी ने किया ऐलान

सजा का है प्रावधान

दोनों नर्स की पहचान जूली डेव्नोयू (49) और मेरिसा उरेरो (44) के तौर पर हुई है. इससे पहले न्यूंयॉर्क के गवर्नर कैथी होचुल ने दिसंबर में उस कानून को अनुमति दी थी, जिसमें वैक्सीैन का फर्जी रिकॉर्ड बनाने पर सजा का प्रावधान था. इस खबर को सबसे पहले न्यू यॉर्क डेली न्यूकज ने प्रकाशित किया था .

इसे भी पढ़ें : जमशेदपुर : टेल्को में छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान, जांच में जुटी पुलिस

वयस्कों का फर्जी वैक्सीान कार्ड बनाने के 16 हजार लेतीं थीं

पुलिस की जांच में सामने आया है कि एडल्ट का फर्जी वैक्सीहन कार्ड बनाने के करीब 16 हजार रुपये लिए जाते थे. वहीं बच्चोंख का फर्जी वैक्सी न कार्ड बनाने का ये दोनों नर्स 6 हजार रुपये से ज्यासदा वसूलती थीं. इसके बाद ये सिस्टम में फर्जी एंट्री कर देती थी. पुलिस कोडेव्नोयू के घर से 6 करोड़ 72 लाख से ज्या दा का कैश मिला है. वहीं रिकॉर्ड बताते हैं कि उन्हों ने इस फर्जीवाड़े से नवम्ब6र से 11 करोड़ रुपये से ज्याकदा की कुल कमाई की थी.

इसे भी पढ़ें : बाल सुधार गृह में झड़प, आपस में उलझा बाल कैदियों का ग्रुप

Related Articles

Back to top button