ChaibasaJamshedpurJharkhand

चक्रधरपुर रेल मंडल के बांसपानी स्टेशन पर ग्रामीणों के हमले में घायल आरपीएफ जवान ने टीएमएच में तोड़ा दम

बिहार के मुंगेर जिला के रहने वाले थे जवान शमशेर कुमार सिंह, आज टाटानगर में 11.30 बजे दी जाएगी अंतिम सलामी

Jamshedpur : चक्रधरपुर रेल मंडल के बांसपानी स्टेशन पर ग्रामीणों के हमले में घायल आरपीएफ जवान शमशेर कुमार सिंह की मौत हो गई है. शमशेर बिहार के मुंगेर जिला के  लक्ष्मणपुर प्रखंड के तेघड़ा गांव के रहने वाले थे. मृत जवान को आज 11.30 बजे टाटानगर में अंतिम सलामी दी जाएगी. इसके बाद उनके पैतृक गांव भेजा जायेगा.बता दें कि पिछले मंगलवार की रात आरपीएफ की पिटाई से एक ग्रामीण की मौत का आरोप लगाते हुए सैकड़ों की संख्या में आए ग्रामीणों ने कुदाल, बेलचा, खंती, चाकू व अन्य हथियार लेकर बांसपानी स्टेशन पर हमला बोल दिया. उन्होंने स्टेशन मास्टर केबिन में तोड़फोड़ शुरू कर दी. वहां ड्यूटी कर रहे सभी स्टाफ स्टेशन छोड़कर भाग गए. स्टेशन में तोड़फोड़ करने के बाद ग्रामीण आरपीएफ बैरेक की ओर गए और वहां जवानों पर हमला बोल दिया, जिसमें दो जवान बुरी तरह जख्मी हुए व तीन अन्य जवानों को चोट लगी. दो गंभीर रूप से जख्मी जवानों की हालत चिंताजनक देखते हुए उन्हें टाटा के टीएमएच अस्पताल रेफर कर दिया गया था. उनमें से एक जवान की मौत हो गयी है.

advt

हमले में रेलवे को एक करोड़ से ज्यादा की क्षति

चक्रधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीसीएम मनीष पाठक ने बताया था कि बांसपानी में मंगलवार की रात 150 से 200 हथियारबंद बाहरी उपद्रवी तत्वों की ओर से की गई तोडफोड़ में रेलवे को करोड़ों रुपए की क्षति पहुंची है. जानकारी के अनुसार 13.25 लाख रुपए से अधिक के उपकरण और सामान नष्ट हुए. इसके साथ ही पांच घंटे तक यातायात ठप होने से रेलवे को राजस्व के तौर पर एक करोड़ रुपए से अधिक का नुकसान हुआ. सभी उपद्रवियों पर विभिन्न धाराओं में जोड़ा थाने में मामला दर्ज कराया गया है.

इसे भी पढ़ें – महंगाईः रांची समेत झारखंड के कई शहरों में पेट्रोल 100 के पार, जानें-देश के बड़े शहरों में क्या है पेट्रोल की कीमत

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: