Crime NewsJharkhandLead NewsNEWSRanchi

15 लाख 96 हजार की ठगी करने वाला साइबर अपराधी गिरफ्तार, बिजली बिल और सिम डीएक्टिवेट के नाम पर करता था ठगी

Ranchi : सीआईडी की टीम ने एक साइबर अपराधी को गिरफ्तार किया है. यह साइबर अपराधी लोगों से बिजली बिल और सिम डीएक्टिवेट करने के नाम पर ठगी करता था. गिरफ्तार साइबर अपराधी का नाम अख्तर अंसारी है और वह बिहार के पूर्वी चंपारण जिले का रहने वाला है. अख्तर अंसारी ने जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के रहने वाले निवासी मतियास डुंग डुंग को मैसेज कर बताया कि आपके बिजली बिल का भुगतान नहीं किये जाने की वजह से बिजली का कनेक्शन काट दिया जाएगा. इससे बचने के लिए आपको अल्पीमिक्स ऐप इंस्टॉल करना होगा. जगन्नाथपुर निवासी इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद उनके खाते से 12 लाख नौ हजार 659 रुपये की निकासी कर ली गई थी.

वहीं दूसरे मामले में अरगोड़ा थाना क्षेत्र के रहने वाले ओम प्रकाश के मोबाइल पर मैसेज कर बताया कि आपके बीएसएनल सिम डीएक्टिवेट हो जाएगी. इस सिम को चालू रखने के लिए आपके मोबाइल पर दिए गए ओटीपी को शेयर करना होगा. ओटीपी शेयर करते हुए साइबर अपराधी ने इनके खाते से कुल ₹387000 की ठगी कर ली थी. इस मामले में सीआईडी की टीम ने शामिल साइबर अपराध कर्मियों को गिरफ्तार कर लिया है.

इसे भी पढ़ें: Jamshedpur : रुक–रुक कर हो रही बारिश और तेज आंधी के कई जगह गिरे पेड़, जन–जीवन अस्त व्यस्त, नदियों के जलस्तर में भी वृद्धि, देखें तस्वीर

 

Related Articles

Back to top button