न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पलामू-लातेहार के सीमावर्ती हुटार में बनेगा 19वां पुलिस पिकेट

नक्सलवाद-अपराध पर लगेगा नियंत्रण

33

Palamu : नक्सलवाद और अपराध पर अंकुश लगाकर सुदूरवर्ती इलाकों में विकास योजनाओं को पहुंचाने के लिए इन दिनों लगातार पिकेट की स्थापना की जा रही है. शनिवार को पलामू-लातेहार के सीमावर्ती रामगढ़ थाना क्षेत्र के हुटार में नया पुलिस पिकेट बनाने के लिए भवन निर्माण की आधारशिला रखी गयी. पलामू के सांसद वीडी राम ने भूमि पूजन कर जिले में बनने वाले 19वें पिकेट निर्माण का शिलान्यास किया.

कई अन्य योजनाओं का सांसद ने दिया लाभ

सांसद द्वारा पुलिस पिकेट की अधारशिला रखने के बाद आरओ प्लांट एवं दुर्गा मंडप का भी उद्घाटन किया गया. 50 गरीब परिवारों के बीच उज्जवला योजना के तहत गैस-सिलिंडर एवं चूल्हे भी बांटे. इतना ही नहीं अवसाने से केचकी तक कोयल नदी पर पुल निर्माण का भी उन्होंने शिलान्यास किया.

सुरक्षा और बुनियादी जरुरतों को पूरा करने के लिए कृतसंकल्पित : सांसद

सांसद ने कहा कि केंद्र सरकार हर गांव की सुरक्षा एवं बुनियादी जरुरतों को पूरा करने के प्रति गंभीर है. पुलिस पिकेट बन जाने से अपराध-उग्रवाद पर अंकुश लगेगा और गांव के लोग खुद को सुरक्षित महसूस करेंगे. वहीं दूसरी ओर कोयल पर पुल बन जाने से अवसाने व आस-पास के कई गांव के लोगों को जिला मुख्यालय आने जाने में काफी सहुलियत होगी. गौरतलब हो कि अवसाने कोयल नदी पर बना पुल अपने निर्माण के तीन वर्षों के अंदर ही कोयल की बाढ़ में धाराशायी हो गया था. तब से लोग पुल के फिर से निर्माण कराये जाने की मांग कर रहे थे.

अस्पताल भवन में चलता है पुलिस पिकेट

चैनपुर-रामगढ़ और बरवाडीह (लातेहार) का सीमावर्ती हुटार पुलिस पिकेट अस्पताल भवन में चलता है. अपना भवन नहीं रहने के कारण पुलिस जवानों को भारी परेशानी होती है. पुलिसकर्मियों की परेशानी को देखते हुए यहां अपना भवन बनाने का निर्णय लिया गया. इस पिकेट भवन के बन जाने से जहां जवानों को राहत होगी, वहीं पलामू-लातेहार के सीमावर्ती इलाकों में अपराध-उग्रवादी पर लगाम लगेगा. हुटार रामगढ़ थाना का पहला पुलिस पिकेट है, जो जिले के चैनपुर और लातेहार के बरवाडीह प्रखंड को जोड़ता है.

मौके पर कौन-कौन थे उपस्थित

मौके पर विधायक आलोक चैरसिया, भाजपा के प्रदेश मंत्री मनोज सिंह, जिप उपाध्यक्ष संजय सिंह, जिप सदस्य प्रमोद सिंह व ईश्वरी पांडेय, चैनपुर थाना प्रभारी, पुलिस इंस्पेक्टर समेत बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें : नक्सलियों के सहयोगी को पुलिस ने कारतूस, विस्फोटक के साथ किया गिरफ्तार

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: