Corona_UpdatesGiridihJharkhand

गिरिडीह में कोरोना के 197 नये मामले सामने आये, 7 की मौत, डिस्चार्ज एक भी नहीं

Giridih : कोरोना की रफ्तार का प्रभाव गिरिडीह में तेज होता जा रहा है. गुरुवार को 24 घंटे के भीतर संक्रमण के 197 नये मामले सामने आये. सरकारी आंकड़ों के अनुसार सात लोगों की मौत हुई.

जिले में संक्रमण से मरनेवालों का गैर-सरकारी आंकड़ा भी कम नहीं है. इस बीच मामलों में आयी कमी की वजह टेस्टिंग का कम होना बताया जा रहा है. बहरहाल, कारण चाहे जो भी हो.

advt

गुरुवार को संक्रमण से ठीक होने का कोई आंकड़ा स्वास्थ विभाग द्वारा जारी नहीं किया गया. नये मामलों के सामने आने के बाद जिले में अब एक्टिव केस की संख्या बढ़ कर 1300 सौ के करीब पहुंच गयी है.

इसमें कई संक्रमितों की हालत गंभीर बनी हुई है. ऐसे कई संक्रमितों को लगातार पिछले कई दिनों से ऑक्सीजन देने के साथ वेंटिलेटर पर रखा गया है. वहीं कुछ होम आइसोलेशन में इलाजरत संक्रमितों की हालत खराब होने की बात कही जा रही है.

इसे भी पढ़ें :होम आइसोलेशन के मरीज जा रहे डिप्रेशन में, मांग रहे साइकियाट्रिस्ट से मदद

गुरुवार को सरकारी आंकड़ों में जिन सात संक्रमितों की मौत हुई उनमें सरिया के देवकी हॉस्पीटल में एक संक्रमित को जान गंवाना पड़ा. जिला मुख्यालय के बदडीहा एएनएम हॉस्टल स्थित कोविड सेंटर में दो संक्रमितों की मौत हुई.

एक संक्रमित बेंगाबाद का युवक बताया जा रहा है. बेंगाबाद के जिस युवक की मौत हुई, उसकी रिपोर्ट निगेटिव आ चुकी थी. गुरुवार की सुबह युवक की हालत बिगड़ने के बाद परिजन उसे लेकर सीधे कोविड सेंटर पहुंच गये. जहां इलाज से पहले उसकी मौत हो गयी.

कोविड सेंटर के चिकित्सकों के अनुसार युवक की मौत का कारण हार्ट अटैक आना बताया जा रहा है. वहीं दूसरा संक्रमित सदर प्रखंड के अलगुंदा का बताया जा रहा है. जबकि अन्य पांच संक्रमितों की मौत शहर के सदर अस्पताल स्थित कोविड सेंटर में हुई.

इसे भी पढ़ें :संस्कृत के प्रख्यात विद्वान प्रोफेसर खालिद बिन यूसुफ का निधन

इसमें शहर की एक महिला के अलावे बोड़ो की महिला संक्रमित, गोपी गांव की महिला संक्रमित और पचंबा के करहरबारी की महिला व डाड़ीडीह की महिला समेत पीरटांड के कोरबाद गांव का संक्रमित शामिल है.

इधर संक्रमण से प्रभावित गिरिडीह के सदर प्रखंड के शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमण की संख्या में कोई कमी नहीं दिख रही है. क्योंकि 74 की संख्या सदर प्रखंड की ही है.

गांवा में 29, बेंगाबाद में 23, डुमरी में 21, बगोदर में 16, बिरनी में 13 समेत अन्य प्रखंडों में तीन से चार केस शामिल हैं. गुरुवार को आये नये संक्रमितों की पहचान में स्वास्थ विभाग जुटा हुआ है.

इसे भी पढ़ें :गृह मंत्रालय ने बंगाल में चुनावी हिंसा की जांच के लिए चार सदस्यीय दल बनाया, ममता ने दिये CID जांच के आदेश

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: