न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

आंधी-तूफान और बिजली गिरने से यूपी में 19 लोगों की मौत, योगी का राहत कार्य चलाने का  निर्देश  

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहत और बचाव कार्य का जायजा लेने के लिए छह प्रभारी मंत्रियों को निर्देश दिये हैं. 

127

Lucknow : यूपी के विभिन्न शहरों  में आंधी-तूफान और आकाशीय बिजली गिरने से कम से कम 19 लोगों की मौत होने की खबर है.   यूपी के राहत आयुक्त कार्यालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.  बताया  गया कि मैनपुरी में सबसे ज्यादा जानमाल का नुकसान हुआ है.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राहत और बचाव कार्य का जायजा लेने के लिए छह प्रभारी मंत्रियों को निर्देश दिये हैं.  मैनपुरी में सबसे अधिक छह मौतें हुई हैं.  एटा और कासगंज में तीन-तीन लोगों के मरने की खबर है.  मुरादाबाद में बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी.  बदायूं, पीलीभीत, मथुरा, कन्नौज, संभल और गाजियाबाद से भी एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है.

इसे भी पढ़ें- लापता एएन-32 विमान का पता लगाने के लिए वायु सेना ने तेज किया खोज अभियान

पेड़ टूटकर गिर गये. अनेक मकानों की दीवारें ढह गयी

राज्य के अलग-अलग हिस्सों में गुरुवार देर शाम आंधी-तूफान आया. जगह-जगह पेड़ टूटकर गिर गये. इस दौरान अनेक मकानों की दीवारें ढह गयी. राहत आयुक्त कार्यालय के अनुसार सबसे अधिक 41 लोग मैनपुरी में घायल हुए है.  इस बीच, राज्य सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आंधी-तूफान से प्रभावित एटा, कासगंज, मैनपुरी, बदायूं, मुरादाबाद, फर्रुखाबाद जनपदों के प्रभारी मंत्रियों को निर्देश दिया है कि वे सम्बन्धित जनपदों का दौरा कर राहत कार्य का जायजा लें.

सीएम योगी ने संबंधित जिलों के जिलाधिकारियों को स्वयं क्षेत्रों का दौरा कर राहत वितरित करने के निर्देश दिये है.  प्रवक्ता ने बताया कि जनपद एटा के प्रभारी मंत्री अतुल गर्ग, जनपद कासगंज के सुरेश पासी, जनपद मैनपुरी के गिरीश यादव, जनपद बदायूं के स्वामी प्रसाद मौर्य, जनपद मुरादाबाद के महेन्द्र सिंह और जनपद फर्रुखाबाद के प्रभारी मंत्री चेतन चौहान हैं.

hotlips top
इसे भी पढ़ें- ममता ने पीएम मोदी को पत्र लिखा, नीति आयोग की बैठक में शामिल नहीं होंगी, तल्खी बढ़ी

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like