न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

EVM पर 19 दलों ने की बैठक, चुनाव आयोग से शिकायत

280

New Delhi: सात चरण में लोकसभा चुनाव के वोट डाले जा चुके हैं. नतीजे आने में दो दिन का वक्त है. इस बीच विपक्षी दल अपनी साझा रणनीति बना रहे हैं. इसी कड़ी में मंगलवार दोपहर दिल्ली के कॉन्स्टिट्यूशन क्लब में 19 दलों ने ईवीएम के मुद्दे पर बैठक की. आंध्र प्रदेश के सीएम और टीडीपी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू की अध्यक्षता में यह बैठक हुई. इसमें चुनाव आयोग से ईवीएम के मुद्दे पर शिकायत करने का फैसला लिया गया. उसके बाद सभी दलों से सदस्य चुनाव आयोग के कार्यालय शिकायत करने पहुंचे.

इसे भी पढ़ें – स्पंज आयरन फैक्टरी की बढ़ेगी मुश्किल, 24 मई से ओड़िशा के ट्रक और ट्रेलर को झारखंड में आने से रोकेगा एसोसिएशन

इस बैठक में ईवीएम के साथ वीवीपैट का 100 फीसदी मिलान करने की मांग पर चर्चा हुई. बता दें कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने वीवीपैट से मतगणना की मांग को कड़े शब्दों के साथ खारिज कर दिया था. चुनाव आयोग ने भी नतीजों से पहले ईवीएम के साथ छेड़छाड़ के विपक्षी दलों के आरोपों पर सिलसिलेवार जवाब दिया था.

इसे भी पढ़ें – एग्जिट पोल ने बढ़ाई सीएम नीतीश कुमार की परेशानी, बीजेपी नेता की मांग- पार्टी का हो मुख्यमंत्री

गैर एनडीए सरकार की संभावनाओं पर भी विचार

सूत्रों के अनुसार बैठक में गैर-एनडीए सरकार की संभावनाओं को लेकर भी चर्चा हुई. मंगलवार शाम को एनडीए की भी डिनर पर बैठक होनी है. भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की ओर से आयोजित डिनर में एनडीए के सभी नेता मौजूद रहेंगे. इस दौरान पीएम मोदी भी उपस्थित रहेंगे.

Whmart 3/3 – 2/4

इसे भी पढ़ें – ईवीएम-वीवीपैट से 100 फीसदी पर्ची मिलान वाली याचिका सुप्रीम कोर्ट ने की खारिज

कौन-कौन थे मौजूद

सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस समेत टीडीपी, वाम दलों, बीएसपी, एसपी एनसीपी और टीएमसी के नेताओं ने बैठक में हिस्सा लिया. कांग्रेस की ओर से गुलाम नबी आजाद, बीएसपी के सतीश चंद्र मिश्रा, एनसीपी चीफ शरद पवार और वामपंथी दलों से सीताराम येचरी जैसा नेता इस बैठक में शामिल हुए. टीएमसी की ममता बनर्जी ने डेरेक ओ ब्रायन और एसपी चीफ अखिलेश ने रामगोपाल यादव को मीटिंग में अपने प्रतिनिधि के तौर पर भेजा.

इसे भी पढ़ें – अभिनेत्री अमीषा पटेल की मुश्किलें बढ़ी, एक्ट्रेस समेत तीन पर धोखाधड़ी का मामला

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like