न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

रांची एयरपोर्ट में 19 लाख रुपए बरामद, बाथरूम में रुपये रखनेवाला शख्स मुंबई में पकड़ा गया

3,144

Ranchi: चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन काफी सख्त है. वहीं झारखंड में लगातार नकद रुपये जब्त किये जा रहे हैं. इसी क्रम में बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर एक सूटकेस से करीब 19 लाख रुपये बरामद किये गये हैं. बताया जा रहा है कि यह रुपया मुंबई जानेवाला एक यात्री जांच होने के डर से बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के बाथरूम में छोड़ कर मुंबई चल गया. मिली जानकारी के अनुसार उस यात्री को मुंबई एयरपोर्ट पर पकड़ लिया गया है और उससे रुपए के बारे में जानकारी ली जा रही है. वहीं बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर बरामद हुए रुपए की जांच मजिस्ट्रेट और प्रशासन की मौजूदगी में की जा रही है.

mi banner add

इसे भी पढ़ें – हावड़ा-नई दिल्ली पूर्वा एक्स. दुर्घटनाग्रस्तः धनबाद से होकर चलने वाली कई ट्रेनों के रूट बदले, कई देर रात को खुलेंगी

रेलवे स्टेशनों, एयरपोर्ट पर संदिग्ध यात्रियों पर नजर रखने का दिया गया है आदेश

राजधानी रांची में आयकर विभाग ने चुनाव के दौरान नकद और अन्य उपहार देनेवाले उम्मीदवारों की सूचना देने के लिए सेल गठित किया है. इसमें कहा गया है कि सूचना देनेवालों के नाम गुप्त रखे जायेंगे. इसके अलावा एक टॉल फ्री नंबर भी जारी करने की बात कही गयी है. राज्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय की तरफ से रेलवे स्टेशनों, एयरपोर्ट पर संदिग्ध यात्रियों पर नजर रखने और सभी यात्रियों और उनके सामानों की जांच करने का आदेश भी जारी किया गया है.

इसे भी पढ़ें – पाक के एफ-16 लड़ाकू विमान को मार गिरानेवाले विंग कमांडर अभिनंदन के लिए ‘वीर चक्र’ की सिफारिश

लगातार जारी है वाहन चेकिंग अभियान

लोकसभा चुनाव को देखते हुए झारखंड में लगातार वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. झारखंड के सभी जिले में वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. जहां वाहन चेकिंग के दौरान अपराधियों पर नजर रखी जा रही है. वहीं बाहर से लाने वाले रुपये पर भी पुलिस नजर रख रही है.

इसे भी पढ़ें –  गिरिडीह भेजे जा रहे अवैध माइका लदे दो मालवाहक वाहन पचंबा पुलिस ने किये जब्त

एक महीने के दौरान में रांची से मिले 77 लाख से अधिक रुपये

28 मार्च 2019– रांची के पिठोरिया थाना क्षेत्र में वाहन चेकिंग के दौरान पतरातू से आ रही एक फॉर्च्यूनर कार में 30 लाख रुपए बरामद हुए. कार में उसके मालिक गजानंद प्रसाद, उनका भतीजा उमेश्वर प्रसाद और गाड़ी का चालक हीरा प्रसाद मौजूद थे.

28 मार्च 2019– बिरसा मुंडा एयरपोर्ट में गुरुवार की रात चेकिंग के दौरान नौ लाख रुपये के साथ विनोद कुमार सबरवाल को पकड़ा गया है. पकड़े जाने के बाद उन्हें सीआइएसएफ ने आयकर विभाग के अधिकारियों के हवाले कर दिया. उन्हें हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी है. इसके साथ ही रुपये के संबंध में जांच की जा रही है.

29 मार्च 2019– रांची के तमाड़ में वाहन चेकिंग कर रही पुलिस-प्रशासन को एक सफेद रंग की क्रेटा कार से दस लाख रुपए मिले. मजिस्ट्रेट मनीष कुमार की मौजूदगी में उक्त राशि को जब्त किया गया. कार सवार व्यक्ति से पूछताछ की गई. उसने खुद को पप्पू नाम के यात्री बस का मालिक बताया, रुपये की जांच की जा रही है.

4 अप्रैल 2019– मांडर थाना क्षेत्र के बुढ़मू मोड़ में वाहन चेकिंग के क्रम में रांची शहर की तरफ से आ रहे महेंद्रा रेक्सट्रोम वाहन जेएच01बी डब्ल्यू-9030 से फ्लाइंग स्क्वॉयड की टीम ने एक 9 लाख 23 हजार रुपये नकद बरामद.

20 अप्रैल 2019 को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट के बाथरूम में एक सूटकेस से 19 लाख रुपया बरामद.

इसे भी पढ़ें – रांची पुलिस ने 110 बोरा डोडा सहित एक ट्रक, एक डंपर और एक स्कूटी जब्त किया, तस्कर भागने में रहे सफल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: