HEALTHJharkhandRanchi

रिम्स की व्यवस्था सुधारने को कंट्रोल रूम में तैनात रहेंगे 189 डॉक्टर

Ranchi : रिम्स में मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से प्रबंधन ने व्यवस्था में बदलाव शुरू कर दिया है. जिसके तहत पहले फेज में हॉस्पिटल में कंट्रोल रूम बनाया गया है. वहीं इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 9431938646 भी जारी कर दिया गया है. जहां से पूरे हॉस्पिटल की व्यवस्था पर नजर रखी जायेगी. वहीं 189 सीनियर डॉक्टरों का ड्यूटी रोस्टर भी तैयार कर दिया गया है. हर दिन तीन शिफ्ट में ये डॉक्टर कंट्रोल रूम में ड्यूटी पर तैनात रहेंगे.

इतना ही नहीं उन्हें ओपीडी और इनडोर में राउंड भी लगाना होगा. साथ ही यह भी सुनिश्चित करना होगा कि वार्ड में डॉक्टर, नर्स और स्टाफ मौजूद रहें. जिससे मरीजों को इलाज के दौरान कोई परेशानी न हो.

बताते चलें कि रिम्स में ब्लैक फंगस से महिला की मौत के बाद हाइकोर्ट ने डायरेक्टर को फटकार लगायी है. इसके बाद ही प्रबंधन ने तत्काल कंट्रोल रूम को चालू करने का आदेश जारी कर दिया है.

advt

इसे भी पढ़ें :BIG NEWS : 42 लाख लोगों ने फर्जी तरीके से लिये PM Kisan Samman Nidhi के 2,900 करोड़ रुपये, वसूल करेगी सरकार

कंट्रोल रूम में कर सकेंगे कंप्लेन

कंट्रोल रूम के लिए एक नंबर जारी किया गया है. जिस पर मरीज, उनके परिजन या दोस्त कॉल कर कंप्लेन दर्ज करा सकते हैं. इसके अलावा कंट्रोल रूम में जाकर भी परेशानी दर्ज करा सकते हैं. इसके लिए कंट्रोल रूम में रजिस्टर रखा गया है. वहीं इंचार्ज डॉक्टर को भी 8 घंटे अपनी ड्यूटी पर तैनात रहना होगा.

इसके अलावा कंट्रोल रूम में दो सिक्योरिटी गार्ड्स, दो मल्टी परपस सुपरवाइजर भी मौजूद रहेंगे जो आपात स्थिति में मोर्चा संभालेंगे. कंट्रोल रूम में जरूरी बेडशीट, तकिया कवर, टवेल, हैंडवाश, पेन और रजिस्टर देने की जिम्मेवारी स्टोर इंचार्ज को दी गयी है.

इसे भी पढ़ें :‘#jssc_नियमावली में सुधार_करो’ हैशटैग के साथ बेरोजगार कर रहे विरोध

निर्धारित समय पर ड्यूटी आने का आदेश

सभी डॉक्टरों को अपने निर्धारित समय पर ड्यूटी पर आने का आदेश जारी किया गया है. अगर कोई चाहे तो म्युचुअल अंडरस्टैंडिंग से एक्सचेंज कर सकता है. लेकिन इसके लिए पहले से ही लिखित में सूचना देनी होगी.

वहीं एंबुलेंस की सुविधा के लिए भी मरीजों को दौड़ नहीं लगानी होगी. इसके लिए उन्हें कंट्रोल रूम से संपर्क करना होगा. वहीं एंबुलेंस इंचार्ज का 8210097094 नंबर भी जारी कर दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :संसद में भारी हंगामाः राज्यसभा में TMC सांसदों ने आईटी मिनिस्टर से छीनकर फाड़े पेपर

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: