न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

जमशेदपुर के 18 घरों में चोरी करनेवाले गिरोह का पर्दाफाश

पुलिस ने 5 अपराधियों को किया गिरफ्तार, चोरी का सामान बरामद

702

Jamshedpur: जिले के 18 घरों में चोरी की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह का जमशेदपुर पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए इस गिरोह के चार अपराधी और एक सोनार यानी कुल पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार हुए रोहन सिंह, गुरजीत सिंह, हरपाल सिंह, विकास सिंह और केदारनाथ सोय ने 18 चोरी/गृहभेदन की घटना को अंजाम देने में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है. पुलिस ने इनके पास से ताला तोड़ने के लिए उपयोग में लाए जाने वाले उपकरण और चोरी किए गए सोने और चांदी के ज्वेलरी भी बरामद किया.

चोरी करने का गैंग का था एक खास तरीका

जमशेदपुर शहर के विभिन्न थाना क्षेत्र में पिछले दो-तीन महीने से हो रहे गृहभेदन और चोरी के कांडों के खुलासा हेतु वरीय पुलिस अधीक्षक जमशेदपुर के द्वारा पुलिस अधीक्षक नगर के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था. इस टीम के द्वारा प्रोफेशनल तरीके से कार्य करते हुए गुप्त सूचना के आधार पर गैंग का खुलासा किया गया. तथा गैंग में सक्रिय रूप से शामिल सभी 4 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया. इस गैंग द्वारा अपराध करने की एक अलग ही प्रकार की शैली का इस्तेमाल किया जाता है.

18 कांडों में स्वीकार की अपनी संलिप्तता

गिरफ्तार हुए सभी चारों अपराधियों ने पुलिस के सामने दिए अपने बयान में कई कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की. इनके पास से अपराध करने में उपयोग किए जाने वाले उपकरण की बरामदगी हुई. साथ ही इन सभी अपराधियों की निशानदेही पर अलग-अलग कांडों में चोरी किए गए सामानों, चोरी का कार एवं चोरी करने में उपयोग की गई स्कूटी बरामद हुई. गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर चोरी किए गए ज्वेलरी को बेचने वाले सुनार को भी गिरफ्तार किया गया. तथा उसके घर से ज्वेलरी बरामद किया गया गिरफ्तार किए गए अपराध कर्मियों ने कुल 18 कांडों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की.

इसे भी पढ़ेंः राजस्व और इंजीनियर की कमी से जूझ रहा RRDA, योजनाओं की प्लानिंग व मॉनिटरिंग प्रभावित

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: