न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बीसीसीएल के 1700 करोड़ बोनस आने से धनबाद के बाजार रहेंगे गुलज़ार 

232

Dhanbad : बीसीसीएल के 1700 करोड़ के बोनस के एलान के बाद धनबाद के व्यपारियों में खुशी देखने को मिल रहा है.   बीसीसीएल  के घोषणा के बाद धनबाद के बाज़ारो में  रंगत आएगी. उम्मीद है कि इस वर्ष पिछले वर्ष की अपेक्षा बाजार गुलज़ार रहेगा.

इसे भी पढ़ें :नरेंद्र सिंह होरा की हत्या के विरोध में सिख समुदाय के लोगों ने सुजाता चौक किया जाम

क्या कहते है चैंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्य

चैंबर ऑफ कॉमर्स के लोग इस घोषणा से काफी खुश हैं.  वहीं बैंक मोड़ चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष प्रभात सुरोलिया ने बताया कि  10 तारीख के बाद धनबाद का बाजार पूरी तरह से गुलज़ार हो जाएगा. पूजा को लेकर धनबाद के व्यवसाइयों ने भरपूर मात्रा में माल स्टॉक कर रखा है, ताकि बाजार में माल की कमी नहीं हो. इस घोषणा के बाद धनबाद के व्यपारियों में एक नयी उम्मीद जगी है.

इसे भी पढ़ें :नरेंद्र सिंह होरा हत्याकांड में पुलिस को मिले कुछ अहम सुराग, जल्द हो सकती है आरोपी की…

2017 ओर 2018 के कर्मियों को मिलेगा बोनस का लाभ

कोल इंडिया के करीब तीन लाख कोल कर्मियों को इस बार दुर्गा पूजा से पहले 60,500 रुपये बोनस मिलेगा. जिसमें बीसीसीएल के कुल 45273 कर्मी है. इस मुद्दे पर  बोनस का लाभ 2017-18 मार्च के बीच कार्यरत रहे कर्मियों को मिलेगा.10 अक्टूबर तक कोयला कंपनियों के खाते में हरहाल में बोनस का भुगतान कर दिए जाने हैं.

इसे भी पढ़ें : नरेंद्र सिंह होरा हत्याकांड : चैंबर सदस्य सीएम से मिले, सीएम ने कहा- जल्द होगी अपराधियों…

कोल इंडिया में 2 लाख 98 हज़ार कर्मी है कार्यरत

बोनस मद में कोल इंडिया पर लगभग 1700 करोड़ रुपए का भार पड़ेगा. वर्तमान में कोल इंडिया में 2 लाख 98 हजार कोयलाकर्मी काम कर रहे हैं. हालांकि चालू वित्तीय वर्ष में रिटायर कर्मियों को भी बोनस मिलेगा.

इसे भी पढ़ें : ईडी ने एनोस एक्का के एयरपोर्ट रोड स्थित आवास पर फिर चिपकाया नोटिस

पिछले साल के मुकाबले 3500अधिक मिलेगा बोनस

पिछले साल के मुकाबले इस बार साढ़े तीन हजार रुपए ज्यादा मिलेंगे. बीसीसीएल कर्मियों के बीच होगा 260 करोड़ का भुगतान बीसीसीएल में 260 करोड़ रुपए बोनस मद में भुगतान किया जाएगा. निदेशक वित्त ने कहा कि तय समय पर बोनस का भुगतान कर दिया जाएगा. बैठक में तय हुआ कि कोल कंपनियों में ठेका कार्य में लगे मजदूरों को बोनस एक्ट के तहत 8.33 फीसद का भुगतान किया जायेगा. इस पर कोल इंडिया प्रबंधन ने अपनी सहमति दे दी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: