HEALTHPalamu

पलामू में कोरोना से 16वीं मौत, 17 नये संक्रमित मिले, लोगों को जागरूक करने सड़क पर उतरे सीएस

  • सीएस ने कहा- सावधानी नहीं बरती, तो त्योहारी मौसम में कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने की संभावनाएं बढ़ जायेंगी

Palamu : कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच इस बीमारी से पलामू जिले में 16वीं मौत हो गयी है. मृतक तरहसी थाना क्षेत्र के रहनेवाले थे. कोरोना संक्रमण के बाद इलाज के दौरान रांची स्थित रिम्स में उनकी मौत हो गयी. वह डायबिटीज और अन्य बीमारियों से ग्रसित थे. रांची में जांच के दौरान संक्रमण की पुष्टि होते ही नौ नवंबर को रिम्स में इलाज के लिए उन्हें भर्ती कराया गया था. नियमों का पालन करते हुए उनके शव का अंतिम संस्कार किया गया.

इसे भी पढ़ें- Corona Update : फाइजर की वैक्सीन 95 फीसदी तक असरकारक, 65 के अधिक उम्र के अधिक लोगों को भी सुरक्षा

24 घंटे में 351 लोगों की जांच, 17 पॉजिटिव

सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कनेडी ने कहा कि अगर लोगों ने सावधानी नहीं बरती, तो त्योहारी मौसम होने के कारण कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने की संभावनाएं भी बढ़ जायेंगी. पिछले 24 घंटे के भीतर पलामू में 351 लोगों की कोरोना जांच की गयी, तो यहां फिर 17 नये संक्रमितों की शिनाख्त हुई है. अब तक जिले भर में एक लाख 76 हजार 321 लोगों की कोरोना जांच की गयी. इनमें से 3215 लोगों के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. आंकड़ों पर गौर करें, तो अब तक 3137 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी और स्वस्थ होकर घर चले गये. अब महज 62 संक्रमितों का इलाज चल रहा है.

स्वास्थ्यकर्मियों ने बांटे मास्क

इधर छठ महापर्व में कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम सड़कों पर उतर आयी. सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कनेडी के नेतृत्व में राहगीरों को रोककर उन्हें मास्क पहनाया गया और संक्रमण के खतरे से अवगत कराया गया. उनके साथ डीपीएम दीपक गुप्ता भी सक्रिय थे.

इसे भी पढ़ें- जानिये कोरोना वायरस से बचने के लिए कौन सा टीका भारतीयों के लिए है उपयुक्त

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: