न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

19 नवंबर को सीएम आयेंगे पलामू, बहिष्‍कार की रणनीति बनाते 16 पारा शिक्षक गिरफ्तार

 पुलिस स्टेडियम में लगायेंगे चौपाल

154

Palamu : रांची में झारखंड स्थापना दिवस समारोह के दौरान पारा शिक्षकों पर हुई लाठीचार्ज और बर्बर कार्रवाई के विरोध में पारा शिक्षकों का विरोध चरम पर है. पारा शिक्षकों द्वारा हर सरकारी कार्यक्रम का विरोध किया जा रहा है. इसी कड़ी में 19 नवंबर को पलामू जिला मुख्यालय मेदिनीनगर में सीएम के दौरे को लेकर विरोध की रणनीति तैयार कर रहे 16 पारा शिक्षकों को गिरफ्तार किया गया.

इसे भी पढ़ें: जेटेट पास अभ्यर्थियों की आंखों में धूल झोंक रही है सरकार: पारा शिक्षक

डीआइजी ने किया पुलिस लाइन का निरीक्षण

19 नवंबर को पलामू पुलिस स्टेडियम में मुख्यमंत्री रघुवर दास चौपाल लगायेंगे और कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संवाद स्थापित करेंगे. इसके लिए प्रशासनिक तैयारी तेज की गयी है. मंच और पंडाल के निर्माण में पार्टी नेता एवं कार्यकर्ताओं के साथ प्रशासनिक अधिकारी लगे हुए हैं. कल सीएम के दौरे को लेकर पलामू रेंज के डीआइजी विपुल शुक्ला ने पुलिस लाइन का निरीक्षण किया था. इन सब के बीच पारा शिक्षक सीएम के दौरे के विरोध की तैयारी में जुटे हुए हैं.

इसे भी पढ़ें – न्यूज विंग ब्रेकिंग: झारखंड में फाइनांशियल क्राइसिस! ट्रेजरी में सिर्फ 200 करोड़, ठेकेदारों और आपूर्तिकर्ताओं की देनदारी महीनों से बंद

रेड़मा ठाकुर बाड़ी में हो रही थी बैठक

सीएम के दौरे को लेकर विरोध की रणनीति तैयार करने के लिए पारा शिक्षक मेदिनीनगर के रेड़मा स्थित ठाकुरबाड़ी परिसर में बैठक कर रहे थे. इसकी जानकारी जैसे ही पुलिस को हुई. बड़ी संख्या में पुलिस पदाधिकारी और जवानों ने वहां कार्रवाई की. पुलिस को वहां देखकर पारा शिक्षकों में भगदड़ मच गयी. करीब 150 पारा शिक्षक वहां से फरार हो गए, जबकि 16 पारा शिक्षकों को पुलिस ने अपनी गिरफ्त में ले लिया.

सीएम का विरोध होकर रहेगा : पारा शिक्षक

गिरफ्तारी के दौरान कुछ पारा शिक्षकों ने हमारे प्रतिनिधि को बताया कि सोमवार को मुख्यमंत्री के दौरे का विरोध हर हाल में होगा. इसके लिए प्रशासन को जितनी तैयारी करना है कर ले, उनका विरोध किसी भी कीमत पर नहीं रूकेगा. उन्होंने कहा कि रघुवर सरकार उनकी आवाज को किसी भी सूरत में दबा नहीं सकती. उनकी चट्टानी एकता कल अपना रूप दिखायेगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: