Corona_UpdatesGiridih

कोरोना से गिरिडीह में एक दिन में छह संक्रमितों की हुई मौत, तो 155 नये मामले आए सामने

Giridih:गिरिडीह में बेकाबू कोरोना का तांडव लगातार जारी है. पिछले 24 घंटे में ही जिले में कोरोना के 155 नये मामले सामने आएं तो छह की मौत भी हुई. लेकिन लगातार तीसरे दिन भी संक्रमण से किसी मरीज के ठीक होने की पुष्टि स्वास्थ विभाग द्वारा नहीं की गयी है.

रविवार को आएं नए मामलों के बाद जिले में अब कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 800 सौ के पार कर गया है. जानकारी के अनुसार जिन छह संक्रमितों की मौत हुई है. उसमें तीन संक्रमित जिला मुख्यालय के एएनएम हॉस्टल स्थित कोविड सेंटर में दम तोड़ा. तो तीन और संक्रमितों में एक शहर के गद्दी मुहल्ला की महिला के अलावे सदर प्रखंड के बनियाडीह के 47 वर्षीय व्यक्ति की जान कोरोना से होने की सूचना है.

advt

परिजनों के अनुसार कोरोना के लक्षण रहते हुए भी बनियाडीह के संक्रमित व्यक्ति ने इलाज में लापरवाही बरती तो रविवार को उसकी मौत हुई. इस बीच छठे संक्रमित की पहचान देर शाम समाचार लिखे जाने तक नहीं हो पायी थी. लेकिन तीनों संक्रमितों के शव रविवार को मुक्तिधाम में जलाए गए.

इस दौरान रविवार को आएं नए मामलों में सबसे अधिक संक्रमित सदर प्रखंड के शहरी क्षेत्र के अलावे ग्रामीण क्षेत्र से 77 के करीब है. तो दुसरे स्थान पर संक्रमितों की संख्या बगोदर प्रखंड से 36 और 12 के धनवार से होने की बात सामने आई है. जबकि जिले के अन्य प्रखंडो में संक्रमित की संख्या महज एक से दो के बीच बताया गया.

जानकारी के अनुसार जिले में कोरोना से अब तक जहां 60 से अधिक संक्रमित की मौत हो चुकी है. तो संक्रमण से बेहतर हुए मरीजों की संख्या भी तीन सौ के पार बताया जा रहा है. स्वास्थ्य विभाग नए संक्रमितों की पहचान करने में जुटा हुआ है. तो इन संक्रमितों के संपर्क में आएं संदिग्धों तक पहुंचने में स्वास्थ विभाग जुटा हुआ है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: