JharkhandKhuntiSports

सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के लिए खूंटी के 150 खिलाड़ियों ने ओलंपियनों के सामने दिखाया हुनर, 6 दिसंबर को भी ट्रायल

Ranchi:  झारखंड खेल प्राधिकरण द्वारा अंतरराष्ट्रीय एवं ओलंपिक स्तर का हॉकी खिलाड़ी तैयार करने के उद्देश्य से एक सेंटर ऑफ एक्सीलेंस (एकलव्य केंद्र) हॉकी प्रशिक्षण केंद्र एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम, मोराबादी में संचालित है. इस प्रशिक्षण केंद्र में रिक्त प्रशिक्षु खिलाड़ियों के स्थान को भरने हेतु प्रतिभावान खिलाड़ियों के चयन हेतु आज बिरसा कॉलेज, खूंटी में चयन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. आज हुए ट्रायल में 150 खिलाड़ियों (बालक, बालिका) ने भाग लिया. 6 दिसम्बर को भी ट्रायल होगा. आज के ट्रायल के दौरान द्रोणाचार्य अवॉर्डी हॉकी प्रशिक्षक और सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के प्रशासक सह मुख्य प्रशिक्षक नरेंद्र सिंह सैनी एवं हॉकी के पूर्व ओलंपियन खिलाड़ी मनोहर टोपनो भी उपस्थित थे. टोपनो

स्वयं खूंटी के ग्रामीण क्षेत्रों में जाकर खिलाड़ियों की प्रतिभा को पहचान कर उनका चयन करने में उल्लेखनीय भूमिका निभा रहे हैं जिससे इन क्षेत्रों के खिलाड़ियों को लाभ होगा.

गौरतलब है कि सेंटर ऑफ एक्सीलेंस के इस केंद्र से दर्जनों बालक एवं बालिका खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुके हैं. अभी इस प्रशिक्षण केंद्र में रिक्त प्रशिक्षु खिलाड़ियों के स्थान को भरने हेतु प्रतिभावान  खिलाड़ियों का चयन खूंटी के आवासीय प्रशिक्षण केंद्रों एवं डे बोर्डिंग प्रशिक्षण केंद्रों के बालक एवं बालिका खिलाड़ियों एवं अन्य प्रतिभावान खिलाड़ियों के बीच किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें: हॉकी विश्व कप 2023: 10 दिसम्बर को जमशेदपुर और 11 को रांची में ट्रॉफी टूर

Related Articles

Back to top button