Crime NewsRanchi

डबल पैसा के झांसे में आये 150 लोग, चिटफंड चलाने वाला शख्‍स 1 करोड़ लेकर फरार

Ranchi: राजधानी रांची में दो दिन में लगातार ठगी का दो बड़ा मामला सामने आया है. जिसमें लोगों को ठगी का शिकार बनाकर फर्जी कंपनी फरार हो गया. कहीं नौकरी के नाम पर लोगों को ठगा गया, तो कहीं रुपयों को दुगना करने के नाम पर ठगी करके आरोपी फरार हो गया. बुधवार को ऐसा ही एक मामला सामने आया है.

लालपुर थाना क्षेत्र के वर्द्धमान कंपाउंड में रेंट में रहने वाले विजय कुमार नाम के व्यक्ति ने करीब डेढ़ सौ लोगों का पैसा लेकर फरार हो गया. वह चिटफंड और कमि‍टी के नाम पर हर महीने लोगों से पैसा जमा करवाता था.

इसे भी पढ़ें: प्रिया सिंह की हत्या की वजह प्रधानमंत्री आवास योजना में हुए 1.80 करोड़ का घोटाला तो नहीं

क्या है मामला

लालपुर थाना क्षेत्र के वर्द्धमान कंपाउंड में किराये के मकान में रहने वाले विजय कुमार चिटफंड कंपनी चलाता था. वह लोगों से इस चिटफंड कंपनी में पैसा जमा करवाने का काम करता था. मंगलवार को वो सभी लोगों से रुपया की वसूली कर और कुछ लोगों से उधारी लेकर अचानक देर शाम फरार हो गया. जब लोगों को इस बारे में पता चला तो बुधवार शिकायत दर्ज करवाने लालपुर थाना पहुंचे.

इसे भी पढ़ें – 21 अगस्त को अपहृत प्रिया सिंह के भाई को गढ़वा पुलिस ने कहा-नौटंकी करते हो, 29 अगस्त को पलामू में मिली डेड बॉडी

डबल करने के नाम पर जमा करवाता था रुपये

विजय कुमार लोगों से चिटफंड कंपनी के माध्यम से रुपया को दोगुना करने की बात कहकर हर महीने रुपया जमा करवाता था. शुरुआत में तो कुछ लोगों को दोगुना रुपये भी दिया. उसके बाद धीरे-धीरे लगभग डेढ़ सौ लोगों ने रुपये दोगुना करने के नाम पर उसके पास निवेश किया. अचानक बुधवार को सभी लोगों से रुपये वसूली करके और कुछ लोगों से उधार का लगभग एक करोड़ लेकर वह फरार हो गया.

क्या कहते  हैं लालपुर थाना प्रभारी

लालपुर थाना प्रभारी रमोद सिंह कहते हैं कि विजय कुमार नाम का आदमी जो कि चिटफंड कंपनी का काम करता था. मंगलवार शाम को करीब एक करोड़ लेकर फरार हो गया. शिकायत दर्ज होने के बाद मामले की जांच की जाएगी.

Advt

Related Articles

Back to top button