न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सांसद, विधायक मद का 15% ब्लैकमनी है या व्हाइटमनी?

161

Ranjan Jha

Dhanbad: भाजपा छोड़ कर कांग्रेस में जाते भाजपा जिला कार्य समित के सदस्य रहे सुंदर प्रसाद यादव ने पीएन सिंह पर जोरदार हमला बोला है. प्रधानमंत्री तक पर साधा निशाना. कहा, भाजपा में पिछड़ों के लिए कोई जगह नहीं है. यहां उनसे हुए बातचीत के रिकार्डेड अंश पर आधारित खबर दी जा रही है. यह एक बहस का मुद्दा होगा. इनकी बातों से जिनको भी आपत्ति हो वह अपनी आपत्ति दर्ज कराएं. मामले में एक स्वस्थ बहस का स्वागत है.

इसे भी पढ़ेंःझमाडा कर्मियों को बिना केस किये नहीं मिलता सेवानिवृत्ति का लाभ

hosp3

भाजपा का ऊपर से चेहरा जितना साफ-सुथरा दिखता है, अंदर से उतना ही खराब है. राष्ट्रीय जनता दल में राजनीति की लंबी पारी खेल कर बुरे दिनों में बाबूलाल मरांडी की नेतृत्ववाली पार्टी झारखंड विकास मोर्चा में कुछ वर्ष रहकर अपनी राजनीतिक जमीन बनाने की भरसक कोशिश की. धनबाद नगरपालिका के समय धनबाद के भाजपा सांसद पशुपतिनाथ सिंह की तरह वार्ड कमिश्नर रहे सुंदर प्रसाद यादव ने अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षा पूरी करने की भरसक कोशिश की.

धनबाद नगर निगम के डिप्टी मेयर पद का चुनाव लड़कर पछाड़ खाये सुंदर चार साल पहले अजीबो-गरीब घटनाक्रम के तहत भारतीय जनता पार्टी में आ गये. अब एक नया मुकाम तलाशा है-कांग्रेस. इसकी सदस्यता तो ले ली है, पर अभी औपचारिक कार्यक्रम करने से पहले भाजपा से अपना हिसाब-किताब बराबर करना चाहते हैं.

जिगर मा..बहुत आग है

लगा था कि भाजपा में उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षा को पर लगेंगे लेकिन यहां तो कोई कोना भी खाली नहीं. सुंदर ने देखा हर तरफ पीएन सिंह के लोग अटे पड़े हैं. उन जैसे पिछड़ों की सुननेवाला कोई नहीं.

इसे भी पढ़ेंःधनबाद नगर निगम का सच, अपना काम छोड़ सेटिंग वाले करते हैं मजे

सच कह दिया तो गुनाह हो गया

सुंदरः पांडरपाला में बैठक थी. उसमें मैंने पूछा था कि विधायक और सांसद की हर योजना में जो 15% होता है, वह क्या होता है? ब्लैकमनी की व्हाइट मनी? सरकार कहती है कि कोई अपने घर में दो लाख रुपये से ज्यादा नकद नहीं रख सकता है. तब विधायक, सांसद मद की करोड़ों की योजना का पंद्रह-पंद्रह परसेंट कहां जाता है, यह ब्लैक मनी है की व्हाइटमनी? बिनोद बिहारी चौक से बरवाअड्डा की ओर साइकिल,बाइक से जो दिन-रात कोयला ढोया जाता है, यह कहां जाता है सभी जानते हैं.

इसके बाद भी इस पार्टी को पार्टी विद डिफरेंस बोलते हैं, क्यों? इसलिए कि इस पार्टी में झूठ के सिवा कुछ है ही नहीं. कभी ददई दूबे ने पंद्रह परसेंट नहीं लिया. भाजपा के लोग सब कुकर्म करते हैं. सबसे ज्यादा गड़बड़ हैं. ढोंगी हैं. इस पार्टी में पिछड़ों के लिए कोई जगह नहीं है. यहां उनको हाथ उठाने के लिए रखा जाता है.

इसे भी पढ़ेंःमुआवजे के 20 करोड़ पर भू-अर्जन अधिकारी की नजर ! रातों-रात एसबीआई से एक्सिस बैंक में रकम ट्रांसफर

इस सांसद का एक भी योगदान बताइए

दूरंतो ट्रेन गोड्डा के सांसद निशिकांत दूबे धनबाद से छीन कर ले गये. धनबाद में सबसे ज्यादा प्रदूषण है, पर एम्स देवघर चला गया. हवाई अड्डा भी देवघर चला गया. यहां तक कि धन से आबाद धनबाद, सबसे ज्यादा लेन-देन धनबाद में और एसबीआई का जोनल कार्यालय देवघर चला गया. रही बात सांसद मद के काम की, इसका हाल यह है कि छह महीने भी सांसद मद से बनी कोई सड़क या अन्य निर्माण नहीं टिकता.

सुंदर यादव ने न्यूज विंग से बातचीत में सांसद के साथ पार्टी, प्रधानमंत्री और इसकी नीतियों की आलोचना में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. उन्होंने बातचीत की रिकार्डिंग की भी सहर्ष इजाजत दी. डीसी, एसपी और यहां की कानून व्यवस्था पर भी सवाल उठाया. ऑडियो के साथ वीडियो भी बनवाया. पर खास बात यह कि मुख्यमंत्री रघुवर दास और मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल की तारीफ की. ऐसा क्यों, क्या पहेली है?

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: