Corona_UpdatesRanchi

हिंदपीढ़ी की 15 गलियां अगले 72 घंटे पूरी तरह सील, घर से कोई भी निकला तो सीधा जेल

  • हिंदपीढ़ी में दूसरा कोरोना पॉजिटिव मामले आने के बाद जिला प्रशासन ने लिया निर्णय

Ranchi :  राजधानी के हिंदपीढ़ी इलाके को अगले 72 घंटे तक पूरी तरह बंद कर दी गयी है. शहर के मुख्य मार्गों से हिंदपीढ़ी जाने वाली 15 मुख्य गलियों को बंद कर दिया गया है. इलाके में रहने वाले कोई भी व्यक्ति अगर घर से बाहर निकलता है, तो उसपर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी.

उसके बाद भी यदि कोई व्यक्ति घर से बाहर निकलता है, तो उसे जेल भेज दिया जाएगा. इस इलाके से दूसरा कोरोना पॉजिटिव मामला आने के बाद रांची जिला प्रशासन ने ये निर्देश जारी किया है. डीसी राय महिमापत रे ने इसकी जानकारी एक प्रेस कांफ्रेस के माध्यम से दी है. इस दौरान एसएसपी अनीश गुप्ता, डीडीसी अन्नय मित्तल, एडीएम लोकेश मिश्रा उपस्थित थे.

advt

इसे भी पढ़ें –गली-मुहल्ले की बैरिकेडिंग कर लोग खुद को कर रहे आइसोलेट, गांवों में लिखकर लटकाया टोटली लॉकडाउन

 

72 घंटे तक इलाके में नहीं होगा किसी तरह का कोई मूवमेंट 

डीसी महिमापत रे ने कहा है कि कोरोना पॉजिटिव दूसरा मामला हिंदपीढ़ी इलाके से मिला है. इसे देखते हुए अगले 72 घंटे तक इलाके में किसी तरह का कोई भी मूवमेंट नहीं होगा. पूरे इलाके को   सील कर दिया गया है. धारा 144 के तहत निर्देश जारी कर दिया गया है.

adv

राशन,मेडिसन या आवश्यक वस्तुओं के लिए प्रशासन ने वोलेंटियर की व्यवस्था की है. ये वोलेंटियर ही लोगों के घरों तक सभी वस्तुओं को पहुंचाएंगे. उन्होने बताया कि इलाके में स्थिति की निगरानी के लिए गुरूनानक स्कूल में एक कमांड एंड कंट्रोल की व्यवस्थी की गयी है, जो 24 घंटे तक एक्टिव रहेगा.

आपातकालीन स्थिति के लिए यहां दो एंबुलेंस सहित डॉक्टर की भी व्यवस्था की गयी है. बिना अनुमति के वाहनों के परिचालन करने पर उनके वाहनों को भी जब्त कर लिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें – तबलीगी जमात के 25,500 से ज्यादा सदस्य आइसोलेशेन वार्ड में रखे गये, हरियाणा के पांच गांव सील : स्वास्थय मंत्रालय

जांच की एक विशेष टीम कर रही है दौरा

हिंदपीढ़ी के लोगों से अपील कर डीसी ने कहा कि अगर यहां कोई भी स्वंय को बीमार महसूस कर रहा है, तो वह तत्काल ही प्रशासन को इसकी जानकारी दें. प्रशासन उसके इलाज की उचित व्यवस्था करेगा. जांच की एक विशेष टीम इलाके में लगातार दौरा कर रही है, ताकि लोगों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं हो.

घर से बाहर निकलने पर बढता है संक्रमण का खतरा: एसएसपी

संक्रमण का खतरा एसएसपी अनीश गुप्ता ने कहा कि अगले 72 घंटे तक आवाजाही पर पूरी तरह से रोक लगाया गया है. वहीं गुरूनानक स्कूल में कमांड एंड कंट्रोल सेंटर बनाया गया है. यह सेंटर सिटी एसपी और एडीएम लॉ एंड ऑर्डर के निगरानी में काम करेगा.

यहां पर लोगों को सहयोग देने के लिए 75 वोलेंटियर की नियुक्ति की गयी है. वहीं डॉक्टर की टीम 24 घंटे काम करेगी. इसके पीछे का उद्देश्य यही है कि घर से लोगों के बाहर निकलने से संक्रमण का खतरा काफी बढ़ जाता है.

ऐसे में लोगों को घरों तक सभी सुविधा मिले, इसके लिए 72 घंटे बंद करने का निर्देश जारी हुआ है. जो भी व्यक्ति इस निर्देश का उल्लंघन करता है, उसपर धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी. वहीं दोबारा कोई व्यक्ति घर से बाहर निकलता है, तो उसे सीधा जेल भेजा जाएगा.

इसे भी पढ़ें – #FightAgainstCorona: सांसदों के वेतन में 30 फीसदी कटौती, राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति भी कम लेंगे वेतन

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close