JharkhandLead NewsRanchi

राज्य के 15 लाख उपभोक्ताओं ने कनेक्शन ले लिया, पर जमा नहीं किया बिजली बिल, जेबीवीएनएल काटेगा कनेक्शन

Ranchi : राज्य में 15 लाख वैसे बिजली उपभोक्ता हैं जिन्होंने कनेक्शन तो ले लिया है पर एक बार भी बिजली का बिल नहीं भरा है. झारखंड बिजली वितरण निगम लिमिटेड ने ऐसे उपभोक्ताओं को चिन्हित कर कार्रवाई करने की प्लानिंग की है. इस बाबत निगम के ईडी केके वर्मा की ओर से सभी आपूर्ति कार्यालयों को आदेश दे दिया है.

चिन्हित होनेवाले ऐसे 15 लाख उपभोक्ताओं में शहर और गांव दोनों जगह के हैं. चिन्हित होनेवाले इन उपभोक्ताओं में न केवल सामान्य उपभोक्ता हैं, बल्कि कुछ संख्या उद्योगों की भी है.

इसे भी पढ़ें :चिराग को हाईकोर्ट से भी झटका, सदन में ‘चाचा’ के चयन के खिलाफ दायर याचिका खारिज की

31 मई 2020 से बकायेदारों का भी कटेगा कनेक्शन

बताते चलें कि कनेक्शन काटने का काम केवल कनेक्शन लेकर बिजली बिल नहीं देनेवालों का ही नहीं किया जायेगा बल्कि इस दायरे में वैसे उपभोक्ता भी आयेंगे जिन्होंने 31 मई 2020 से बिजली बिल भुगतान नहीं किया है. दोनों ही तरह के उपभोक्ताओं का कनेक्शन प्राथमिकता में रख कर काटने का आदेश दिया गया है.

इसे भी पढ़ें :सभी डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में खुलेगा पोस्ट कोविड केयर वार्ड

गौरतलब है कि निगम की ओर से लगभग एक महीने से रांची आपूर्ति क्षेत्र के लिए 20 डिसकनेक्शन टीम बहाल की गयी है. ये बकायेदार उपभोक्ताओं को चिन्हित कर बिजली कनेक्शन काटने का काम कर रहे हैं. इसे निगम अभियान की तरह चला रहा है. रांची क्षेत्र में लगभग 13578 उपभोक्ता ऐसे हैं जिनका बिजली बिल बाकी है.

इसे भी पढ़ें :झारखंड के जिलों में कोवैक्सीन की 1 लाख डोज भेजी गयी, रांची को सबसे ज्यादा 8600

Related Articles

Back to top button