Corona_UpdatesJharkhandSimdegaSports

कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आने पर सिमडेगा से वापस लौटे चंडीगढ़ के 15 हॉकी खिलाड़ी

Ranchi: 11वीं जूनियर नेशनल हॉकी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए सिमडेगा आयी हॉकी चंडीगढ़ की टीम को मंगलवार को वापस भेजा गया. 30 मार्च को टीम सिमडेगा आयी थी.

यहां आने के बाद नियमतः सभी खिलाड़ियों, कोच का कोविड-19 का टेस्ट कराया गया था. इसमें से 5 खिलाड़ी कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे. उनके साथ झारखंड के भी 6 खिलाड़ी संक्रमित मिले थे.

एक कोच भी इसकी चपेट में आये थे. अब चंडीगढ़ के टीम की रिपोर्ट निगेटिव आय़ी है. उन्हें जिला प्रशासन के सहयोग से वापस चंडीगढ़ भेज दिया गया.

इसे भी पढ़ें :Bengal Election 2021 Phase 3 Voting­: हिंसा के बीच मतदान जारी, 9 बजे तक 4.88 फीसद मतदान

कोविड केयर सेंटर में कराया गया था एडमिट

सिमडेगा में संक्रमित पाये गये खिलाड़ियों को कोविड केयर सेंटर में रखा गया था. इसके अलावे बाकी नेगेटिव रिपोर्ट वाले खिलाड़ियों को अलग-अलग जगह कोरेंटिन किया गया था.

इसके बाद सभी खिलाड़ियों का फिर से कोविड का सैंपल लिया गया. इसमें से चंडीगढ़ का कोई भी खिलाड़ी संक्रमित नहीं मिला. इस पर चिकित्सकों ने उन्हें घर जाने की अनुमति दे दी. इसके बाद सभी 15 खिलाड़ियों को चंडीगढ़ के लिये रवाना किया गया.

जिला खेल पदाधिकारी तुषार राय ने सबों को विदा करते हुए कहा कि प्रतियोगिता आगे फिर से स्थिति सामान्य होने पर शुरू होगी. इसके बाद आप सबों के आगमन पर जोरदार स्वागत होगा.

फिलहाल चार संक्रमित खिलाड़ी अभी भी कोविड केंद्र में हैं. उनका हर 3 दिन में सैंपल लिया जा रहा है. रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें भी डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :महेंद्र सिंह धौनी का एक और धमाल, आइकॉनिक हेलीकॉप्टर शॉट से प्रेरित चॉकलेट की गयी लॉन्च

3 अप्रैल से सिमडेगा में था नेशनल टूर्नामेंट

गौरतलब है कि मार्च में सिमडेगा में नेशनल सब जूनियर महिला हॉकी चैंपियनशिप का आयोजन हुआ था. इसके बाद वहीं 3 अप्रैल से जूनियर महिला ह़ॉकी चैंपियनशिप शुरू होना था. इसके तीन दिन पहले से दूसरे राज्यों से टीम का आगमन शुरू हुआ था.

सबसे पहले चंडीगढ़ की टीम आयी थी. कोरोना टेस्ट रिपोर्ट सामने आने पर समय रहते दूसरी टीमों को सिमडेगा आने से रोक दिया गया था. हॉकी झारखंड ने उम्मीद जतायी है कि स्थिति सामान्य होने पर फिर से इसका आयोजन कराया जा सकेगा.

इसे भी पढ़ें :एचईसी परिसर में पेयजल की किल्लत, हाथापाई की नौबत

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: