JharkhandRanchi

राज्य के 05 केंद्रीय कारा, 01 मंडल कारा और 01 खुला जेल से 139 बंदी होंगे रिहा

Ranchi : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्य के 05 केंद्रीय कारागार, 01 मंडल कारा व 01 खुला जेल सह पुनर्वास कैंप में आजीवन कारावास की सजा काट रहे 139 बंदियों को रिहा करने को स्वीकृति प्रदान की है.

जान लें कि आजीवन कारावास की सजा पाये बंदियों द्वारा लंबी सजा अवधि काटे जाने और कारागार में उनके बेहतर आचरण, उनकी उम्र और उनके द्वारा किये गये अपराध के नेचर को देखते हुए राज्य सजा पुनरीक्षण पर्षद उनकी रिहाई को लेकर विचार और अनुशंसा करती है.

अब मुख्यमंत्री की स्वीकृति मिलते ही ये सभी बंदी अपने परिवार वालों के साथ रह सकेंगे. इस मौके पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि अपराधी के जीवन में समाज हित में बदलाव लाना ही सजा का ध्येय होता है.

advt

इसे भी पढ़ें : #Palamu: अभिनंदन की तरह बहादुर बनें युवा, हवा में ही दुश्मन को मार गिराएं- राज्यपाल

समाज के लिए सकारात्मक कार्य करें : सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी शुभकामनाएं रिहा हो रहे बंदियों के साथ हैं. उन्होंने यह अपील की कि रिहा हो रहे बंदी नये सिरे से अपनी जिंदगी को शुरू करते हुए देश, राज्य, समाज और अपने परिवार के प्रति अपनी महती जिम्मेदारी का निर्वहन करें. मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरे लिए शासन एक जिम्मेदारी का अहसास है. रिहा हो रहे बंदी भी अपने जिम्मेदारी के बोध के साथ समाज के लिए सकारात्मक कार्य करें.

इसे भी पढ़ें : विधायक ढुल्लू महतो की जीत को हाइकोर्ट में चुनौती देंगे जलेश्वर, कहा- नामांकन और मतगणना तक में हुई गड़बड़ी

139 बंदी होंगे रिहा

झारखंड राज्य सजा पुनरीक्षण पर्षद द्वारा बिरसा मुंडा केंद्रीय कारा, होटवार के 62, लोकनायक जयप्रकाश नारायण केंद्रीय कारा, हजारीबाग के 26, केंद्रीय कारा, दुमका के 29, केंद्रीय कारा, घाघीडीह, जमशेदपुर के 14, केंद्रीय कारा, मेदिनीनगर, पलामू के 4, मंडल कारा, चाईबासा के 3 और खुला जेल-सह-पुनर्वास कैंप हजारीबाग के 1 आजीवन कारावास की सजा काट रहे बंदी को रिहा करने की स्वीकृति मुख्यमंत्री ने दी है.

adv

इसे भी पढ़ें : 19 जनवरी को आम लोगों के लिए खुला रहेगा पतरातू रिजॉर्टः रामगढ़ डीसी

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button