National

नसीरुद्दीन शाह, जावेद अख्तर, प्रशांत भूषण समेत 130  हस्तियों ने फ्रांस हमलों के विरोध में बयान जारी किया

दूसरों के जरिए किये गये समान अपराधों की तुलना करके अपराधों को तर्कसंगत बनाना एक तर्कहीन और बेतुका तर्क है क्योंकि दो गलतियां एक अधिकार नहीं बनाती हैं.

NewDelhi :  धर्म के नाम पर फ्रांस में हालिया हत्याओं ने पूरे विश्व को झकझोर दिया है. इन  घटनाओं को लेकर विश्व भर में भारी बवाल मच गया है. ऐसे में बॉलीवुड से एक अच्छी खबर आयी है. अभिनेता नसीरुद्दीन शाह, शबाना आजमी, स्वरा भास्कर, गीतकार जावेद अख्तर, लेखक तुषार गांधी, वकील प्रशांत भूषण सहित 130 नामी भारतीय हस्तियों ने धर्म के नाम पर फ्रांस में हालिया हत्याओं की निंदा करते हुए बयान जारी किया है.

इसे भी पढ़ें : बिहार चुनाव : आपराधिक मामलों की जानकारी प्रकाशित-प्रसारित नहीं करने वाले 104 उम्मीदवारों को आयोग का नोटिस

मुस्लिम धार्मिक और राजनीतिक नेताओं के अपमानजनक बयानों को खारिज किया

ram janam hospital
Catalyst IAS

फ्रांस के हमलों की निंदा करते हुए जिन 130 नामी भारतीय हस्तियों ने बयान जारी किया है,  उनमें बॉलीवुड अभिनेता, लेखक, वकील, सामाजिक कार्यकर्ता आदि शामिल हैं. इन भारतीय हस्तियों संयुक्त बयान जारी कर फ्रांस में हुए हमलों की निंदा की है. साथ ही कुछ मुस्लिम धार्मिक और राजनीतिक नेताओं द्वारा दिये गये अपमानजनक बयानों को खारिज किया   है, जिसमें उन्होंने फ्रांस में भीषण हत्याओं को तर्कसंगत होने की बात कही थी.

The Royal’s
Sanjeevani
Pushpanjali
Pitambara

इसे भी पढ़ें : बिहार के चुनावी रण में शिवसेना की इंट्री, बोले संजय राउत, तेजस्वी कल सीएम बन गये तो आश्चर्य नहीं  

फ्रांस के दोनों हमलावरों को  कट्टरपंथी बताया

बयान में फ्रांस के दोनों हमलावरों को विश्वास के नाम पर कट्टरपंथी बताया गया है. बयान में कहा गय है कि, हम हत्या को तर्कसंगत बनाने में भारतीय मुसलमानों के कुछ स्वयंभू लोगों से काफी परेशान हैं.  कहा गया है कि वे मुस्लिम आस्था के लिए फ्रांसीसी परिषद के साथ एकजुटता में खड़े हैं.

बयान में कहा गया है, दूसरों के जरिए किये गये समान अपराधों की तुलना करके अपराधों को तर्कसंगत बनाना एक तर्कहीन और बेतुका तर्क है क्योंकि दो गलतियां एक अधिकार नहीं बनाती हैं. हम किसी भी धर्म के नाम पर जघन्य अपराधों के औचित्य में किसी भी if और but को अस्वीकार करते हैं.

इसे भी पढ़ें : पुलवामा हमला फिर सुर्खियों में, पाक के कबूलनामे पर पीएम मोदी ने विपक्ष को लताड़ा, कहा चेहरा उजागर हो गया

Related Articles

Back to top button