Corona_UpdatesGiridihJharkhand

24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 13 नए केस, जिले में अब तक 168 लोग संक्रमित

Giridih. महामारी कोरोना का संक्रमण प्रवासियों और सामुदायिक दोनों ही स्तर पर गिरिडीह में बढ़ रहा है. जिले में 24 घंटे में कोरोना के 13 नए केस सामने आएं. सिविल सर्जन डा. अवद्येश सिन्हा ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि मंगलवार देर रात के बाद बुधवार दोपहर मिलाकर 13 नए मामले सामने आएं.

ट्रैवल हिस्ट्री नहीं
इसमें सदर प्रखंड के शहरी क्षेत्र से चार तो डुमरी से चार, गांडेय से एक और धनवार से चार नए केस सामने आएं है. सिविल सर्जन के अनुसार शहरी क्षेत्र में चार संक्रमितों में दो बरवाडीह पुलिस लाइन के पुलिसकर्मी हैं तो दो और सदर अस्पताल के कर्मी पॉजिटीव पाएं गए हैं. वहीं डुमरी के चारों संक्रमित स्थानीय हैं. इन चारों का कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं होने की बात सामने आई है.

इसे भी पढ़ें- एकलव्य विद्यालय: ओड़िशा के बाद झारखंड को मिला सबसे अधिक फंड, 23 नए स्कूल का हो रहा निर्माण

advt

लेकिन चारों संक्रमितों द्वारा राज्य के बाहर प्राइवेट लैब में अपने सैंपल देने की बात कही जा रही है. इसके बाद बुधवार को गिरिडीह स्वास्थ विभाग के इनका रिपोर्ट पॉजिटीव मिला.

इधर धनवार के अलग-अलग गांव से मिले चार संक्रमितों का ट्रैवल हिस्ट्री है. चारों हरियाणा के गुरुग्राम से लौटे हैं और वहीं सैंपल दिया था. सिविल सर्जन के अनुसार 13 नए संक्रमितों में चार का इलाज रांची में हो रहा है. अन्य सारे संक्रमित गिरिडीह में ही हैं. इनकी पहचान करने में स्वास्थ्य विभाग जुटा हुआ है. नए केस आने के बाद अब गिरिडीह में एक्टिव केसों की बढ़कर 168 हो गई है.

मास्क नहीं लगाने वालों पर जुर्माना
इधर कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच बुधवार को प्रशिक्षु आईएएस सैयद रियाज ने पदाधिकारियों और पुलिस जवानों के साथ शहरी क्षेत्र में अभियान चलाया. इस दौरान शहर के कई हिस्सों में अभियान चलाकर प्रशिक्षु आईएएस ने ऐसे कई दुकानदारों और वाहन मालिकों का जुर्माना काटा, जो मास्क नहीं पहने थे.

मकतपुर रोड, काली बाड़ी चाौक, मुस्लिम बाजार, बड़ा चाौक समेत कई इलाकों में वाहनों को रोका. जिन्होंने ने मास्क रहते हुए भी नहीं लगाया था. ऐसे लोगों से 500-500 रुपये का जुर्माना वसूला गया. कई वाहन चालक इधर-उधर भागकर बचने का प्रयास करते नजर आएं. लेकिन इन लोगों से कड़े शब्दों में मास्क नहीं लगाने का कारण पूछा गया तो कोई जवाब नहीं मिला जिसके बाद उनपर जुर्माना लगाया गया.

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button