HazaribaghJharkhand

विदेश भेजने के नाम पर 13 लाख की ठगी, कंपनी से भेजा गया वीजा निकला फर्जी

अमर कांत

Hazaribag : विदेश भेजने के नाम पर बिहार के सिवान के दो दर्जन से अधिक लोगों के साथ ठगी करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में सिवान निवासी अशोक पंडित ने हजारीबाग के कोर्रा थाना में आवेदन देकर मामला दर्ज कराया.

आवेदक के अनुसार मटवारी के देव कॉम्प्लेक्स में डेल्टा कॉक्स नामक कंपनी द्वारा सिवान में कार्यालय खोलकर विदेश भेजने के नाम पर ठगी की गयी. कंपनी के इस लालच में सिवान के 26 लोग फंस गए.

थाना को दिए गए आवेदन के अनुसार सभी 26 लोगों से 50-50 हजार रुपये वीजा और फ्लाईट का टिकट बनवाने एवं दुबई के जीसीसी कंपनी में नौकरी दिलाने के नाम पर लिया गया.

इसे भी पढ़ें:सुप्रीम कोर्ट की जीएसटी को लेकर अहम टिप्पणी, कोर्ट ने कहा-मकसद से भटका जीएसटी

कंपनी द्वारा सभी लोगों को वीजा और फ्लाइट का टिकट भी भेजा गया. आवेदन ने बताया कि जब उनके द्वारा दुबई में मौजूद अपने एक मित्र से संपर्क कर वीजा की सत्यता के बावत जानकारी के लिए कहा गया, तो जांच के क्रम में वीजा फर्जी निकला.

यह भी बताया गया कि डेल्टा कॉक्स कंपनी को संदीप, अनवर एवं राणा प्रताप नामक तीन व्यक्ति संचालित कर रहे हैं. साथ ही यह भी बताया गया कि ठगे गए लोगों ने कंपनी के संचालक के कहने पर सिवान से कंपनी के कोटक महिंद्रा बैंक के खाते में ऑनलाईन पैसा ट्रांस्फर किया था. पुलिस मामले की जांच में जुटी गयी है.

इसे भी पढ़ें:कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक लगा लॉकडाउन

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: