Dharm-JyotishJamshedpurJharkhand

Chaibasa News: सीएनआइ होली सेवियर चर्च की मनी 125वीं वर्षगांठ

Chakradharpur: शहर के पोटका स्थित सीएनआइ होली सेवियर चर्च (लाल गिरिजाघर) की बुधवार को 125वीं वर्षगांठ समारोहपूर्वक मनायी गई.इस अवसर पर चर्च परिसर में मंडली की ओर से एक जुबली शिलापट्ट स्थापित किया गया. इसके बाद गिरिजाघर में दक्षिण छोटानागपुर डायोसिस के बिशप रेव्हरेन बीबी बास्के की अगुवाई में परमेश्वर की सामूहिक आराधना की गई. इस दौरान मसीह समाज के 17 युवक-युवतियों का पूरी निष्ठा के साथ दृढ़ीकरण कराया गया.

बाद में बिशप ने उन्हें आगे आकर प्रभु के मार्ग पर चलने एवं समाज हित में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने को कहा. कार्यक्रम के अंत में अनुयायियों के लिए प्रेम भोज का आयोजन हुआ. इस अवसर पर चर्च की स्थापना के 125वीं वर्षगांठ समारोह के दौरान चर्च को सेवा देनेवाले पुराने पादरी एवं उनके परिवार के सदस्य सम्मानित किए गए. मंडली की ओर से गुलदस्ता एवं शाल ओढ़ाकर उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए सम्मानित किया गया. साथ ही उनके योगदान को समाज के उत्तरोत्तर विकास के लिए महत्वपूर्ण बताया.
ये थे मौजूद
वर्षगांठ समारोह में दक्षिणी छोटानागपुर डायोसिस के ट्रेजरर रेव्हरेन अरुण बरुआ, सेकेट्री रेव्हरेन बी बाखला, होली सेवियर चर्च के पुरोहित पादरी सिमोन नाग, सचिव रोशन एक्का, कोषाध्यक्ष विद्यावती दादेल, प्रचारक बी नाग, चर्च मंडली के सदस्य मनोज सोरेन, अवनीनाथ बालमुचू, अमर गुड़िया, विशाल लकड़ा, अनुपम डेमता आदि मुख्यरुप से उपस्थित रहे. वहीं इस कार्यक्रम में घाटशिला, चाईबासा समेत विभिन्न क्षेत्रों से मसीह समाज के सैकड़ों महिला एवं पुरुष उपस्थित थे.

ये भी पढ़ें- Panchayat Election : जिला परिषद क्षेत्र संख्या 6 में कुसुम पूर्ति की चल रही बयार, महिलाओं और युवाओं की पहली पसंद

Chanakya IAS
SIP abacus
Catalyst IAS

Related Articles

Back to top button