JharkhandRanchi

10 महीने में 1200 बलात्कार, भाजपा ने राज्यपाल से कहा- संज्ञान लीजिए

राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से किया पहल करने का आग्रह

Ranchi : प्रदेश भाजपा के अनुसार राज्य में महिला सुरक्षा को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं. राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़े हैं. विधि व्यवस्था भी गिर रही है. इसे लेकर प्रदेश भाजपा के एक प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से पहल करने का आग्रह किया. पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष औऱ सांसद दीपक प्रकाश ने उन्हें इस विषय पर एक ज्ञापन भी सौंपा. प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू और रांची की महापौर आशा लकड़ा भी शामिल थीं.

Jharkhand Rai

10 महीने में 1200 से ज्यादा बलात्कार की घटनाएं

राजभवन से निकलने के बाद मीडिया से दीपक प्रकाश ने कहा कि राज्य विषम परिस्थितियों से गुजर रहा है. प्रदेश में भय औऱ आतंक का माहौल है. खासकर महिलाओं के मामले में बढ़ते अपराध सवाल खड़ा करते हैं. पिछले 10 महीने के आंकड़े इसका सबूत हैं. अब तक राज्य में 1200 से ज्यादा बलात्कार की घटनाएं हो चुकी हैं. हर दिन बलात्कार और हत्या की 5-5 घटनाओं का होना आम बात हो चुकी है.

आदिवासी कल्याण का दावा फेल

आदिवासी कल्याण का दम्भ राज्य सरकार भरती रही है. पर वर्तमान में बलात्कार और हत्या की सर्वाधिक शिकार आदिवासी और दलित समाज की नाबालिग बेटियां हो रही हैं. उग्रवाद, हत्या, लूट, डायन प्रताड़ना, अपहरण, दहेज हत्या जैसे घटनाओं में भी वृद्धि हुई है. गिरिडीह के राजधनवार की घटना पर तो जांच कार्यों में लापरवाही पर हाइकोर्ट ने सरकार को फटकार लगायी है. रांची पुलिस गेस्ट हाउस की घटना पर राज्यपाल को संज्ञान लेना पड़ा. सीएम के विधानसभा क्षेत्र बरहेट की आदिवासी नाबालिग के साथ दुष्कर्म और फिर उसकी हत्या हुई. इसके अगले दिन उपराजधानी दुमका में 5वीं की छात्रा के साथ दरिंदगी और हत्या की वारदात हुई. ऐसी घटनाओं से राज्य शर्मशार हुआ है.

Samford

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: