Corona_UpdatesGiridih

गिरिडीह में 12 लाख 61 हजार लोगों ने ली कोरोना वैक्सीन, महिला स्वास्थ्य कर्मियों ने सजायी रंगोली

Giridih: कोरोना से लड़ाई का मजबूत हथियार वैक्सीनेशन गुरुवार को देश में एक अरब तक पहुंचा. तो पिछले दस माह में गिरिडीह में भी वैक्सीनेशन का आंकड़ा 12 लाख 61 हजार तक पहुंच गया. देश भर में जश्न मनाया गया. तो गुरुवार को ही सदर अस्पताल परिसर के टीकाकरण केन्द्र में भी स्वास्थ कर्मियों ने कार्यक्रम आयोजित किया. और रंगोली सजाकर देश में हुए एक अरब और जिले में 12 लाख 61 हजार टीकाकरण का उत्सव मनाया.

इस दौरान टीकाकरण केन्द्र में महिला स्वास्थ कर्मियों के साथ आरसीएच कर्मी आलोक कुमार समेत कई मौजूद थे. महिला स्वास्थ कर्मियों ने टीकाकरण केन्द्र में इस दौरान आर्कषक रंगोली तैयार की.

advt

आरसीएच कर्मी आलोक कुमार ने सरकारी आंकड़े की जानकारी देते हुए बताया कि जिले में भी वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज गति से चली. गुरुवार दोपहर तक 12 लाख 61 हजार लाभार्थियों को वैक्सीन लगाया. जिसमें पहला डोज लगाने वाले लाभार्थियों की संख्या 9 लाख 69 हजार है. दूसरा डोज लगाने वालों की संख्या 2 लाख 61 हजार के पार कर चुका है.

स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ो में कोवेक्सीन और कोविशील्ड लेने वाले लाभार्थिी शामिल है. इधर स्वास्थ विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम के दौरान सिविल सर्जन डा. शिव प्रसाद मिश्रा, डब्लूएचओ के प्रियरंजन कुमार और यूनिसेफ के पदाधिकारी समेत कई मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: