BiharMain Slider

3 सप्ताह में बिहार में बिजली गिरने से 160 लोगों की मौत, रविवार को भी 12 की गई जान

Patna. रविवार को बिहार के नौ जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 12 लोगों की मौत हो गई. वहीं इस हादसे में 7 लोगों के झुलसने की खबर है. जानकारी के अनुसार, वज्रपात से पूर्णिया में तीन, बेगूसराय में दो और दरभंगा, नवादा, पूर्वी चंपारण, सहरसा, सारण, मधेपुरा और पटना में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

जानकारी के अनुसार, बेगूसराय जिले के खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के बिदुलिया गांव निवासी रामविलास महतो अपनी पत्नी विमला देवी के साथ दोपहर में खेत में काम कर रहा था तभी आकाशीय बिजली गिरी. इस दुर्घटना में विमला देवी की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि उसका पति गंभीर रूप से झुलस गया. घायल रामविलास महतो को खोदावंदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है. वहीं मुफस्सिल थाना के हरदिया गांव में तेज बारिश के साथ आकाशीय बिजली गिरने से गौरी चौधरी के पुत्र अनिल चौधरी की मौत हो गई.

इधर, दरभंगा जिले के बिरौल थाना क्षेत्र के अकबरपुर बेक गांव में वज्रपात की घटना में राजकुमार शर्मा की मौके पर ही मौत हो गई. जबकी उसके तीन अन्य चचेरे भाई पवन शर्मा सुनील शर्मा और चरित्र शर्मा गंभीर रूप से घायल हो गए. घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

Catalyst IAS
ram janam hospital

वहीं, जिले के जाले थाना क्षेत्र के ब्रहमपुर पूर्वी पंचायत के वार्ड संख्या चार स्थित जगजीवन नगर में वज्रपात की घटना में अर्जुन राम की पत्नी पार्वती देवी एवं उसकी पुत्री सिमरन गंभीर रूप से झुलस गई, जिन्हें रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

The Royal’s
Sanjeevani

नवादा से मिली सूचना के अनुसार, जिले के अकबरपुर थाना के सकरपुरा पंचायत के मोहनार गांव के ज्वाला राम खेत में काम कर रहा था, तभी आकाशीय बिजली गिरने से उसकी मौत हो गई. गौरतलब है कि बिहार में वज्रपात से पिछले 3 सप्ताह में 160 लोगों की मोत हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button