JharkhandKhas-KhabarNEWSRanchiSports

11वीं झारखंड स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप 16 अप्रैल से गुमला में

 नेशनल गेम्स के लिये चुने जायेंगे प्लेयर्स 

Ranchi: 11वीं झारखंड स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप 16 अप्रैल से गुमला में शुरू हो रहा है. यह चैंपियनशिप 18 अप्रैल तक चलेगा. इस चैंपियनशिप के जरिये गोवा में इस साल होने वाले नेशनल गेम्स के लिये झारखंड की एथलेटिक्स टीम के लिये खिलाड़ियों का सेलेक्शन होगा. चैंपियनशिप की मेजबानी गुमला एथलेटिक्स संघ करेगा.

इसे भी पढ़ें: बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर और सैफ अली खान के घर आया नया मेंबर

24 फरवरी से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन:

चैंपियनशिप में भाग लेने के लिये खिलाड़ियों को रजिस्ट्रेशन कराना जरूरी है. 24 फरवरी से रजिस्ट्रेशन शुरु होगा जो 5 अप्रैल तक होगा. झारखंड एथलेटिक्स संघ ने इसके लिये वेबसाइट www.jharkhandathletics.org.in पर ऑनलाइन आवेदन करने को कहा है.

advt

इसे भी पढ़ें: अंचलों से भूमि विवाद के आये 134 मामले, 84 का हुआ तत्काल निष्पादन

400 खिलाड़ियों के शामिल होने की उम्मीद:

झारखंड एथलेटिक्स संघ के सचिव सीडी सिंह के अनुसार गुमला में होने वाले चैंपियनशिप के लिये तकरीबन 400 खिलाड़ियों के शामिल होने की उम्मीद है. 18 साल से अधिक आयु के कोई भी खिलाड़ी (पुरुष औऱ महिला) जो एथलेटिक्स में रुचि रखते हों, उनके लिये यह ओपेन टूर्नामेंट है. रजिस्ट्रेशन कराकर कोई भी खिलाड़ी इसमें शामिल हो सकते हैं. इसके लिये उनके पास जन्म प्रमाण पत्र, आधार कार्ड या कोई पहचान पत्र होना चाहिये, जिससे पता चले कि वे झारखंड से हैं. इस चैंपियनशिप में जीतने वाले खिलाड़ी गोवा में होने वाले नेशनल गेम के लिये क्वालिफाई करेंगे.

इसे भी पढ़ें: राहत की उम्मीदः बारह दिनों के बाद आज नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

40 से अधिक स्पोर्टस इवेंट्स की उम्मीद:

संघ उम्मीद कर रहा है कि गुमला में पुरुष और महिला वर्ग को मिलाकर लगभग 45 स्पोर्टस इवेंटस कराये जायेंगे. पोल वॉल्ट, गोला फेंक और ऐसे ही कुछ सेलेक्टिव इवेंट्स को छोड़कर बाकी सारे इवेंट्स कराये जायेंगे. तकरीबन सभी जिलों से खिलाड़ियों के शामिल होने की उम्मीद है. खिलाड़ियों को गुमला में तीन दिनों तक रूकने, खाने पीने और अन्य व्यवस्थाओं के लिये खुद से प्रयास करना होगा.

इसे भी पढ़ें: भारत-चीन: रात दो बजे तक वार्ता, हॉट स्प्रिंग्स, गोगरा और देपसांग से भी सैनिकों को हटाने पर जोर

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: